उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में ATM कैश वैन से एक करोड़ 60 लाख की चोरी

By

Published : Oct 3, 2019, 11:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिनदहाड़े एटीएम के कैश वैन से एक करोड़ 60 लाख रुपये की चोरी हो गई. जांच में जुटी पुलिस बैंक कर्मचारियों और गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ATM कैश वैन से एक करोड़ 60 लाख की चोरी.

प्रयागराज: सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बने एक होटल पर एटीएम से दिनदहाड़े एक करोड़ 60 लाख की चोरी हो गई. जब मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए. मामले में देरी न करते हुए पुलिस घटनास्थल में पहुंचकर छानबीन में जुट गई. मामला एसबीआई के एटीएम का है, जो एसआईएस सिक्योरिटी माध्यम से पैसा एटीएम में लगाने आई थी. फिलहाल पुलिस ने बैंक कर्मचारियों और गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

ATM कैश वैन से एक करोड़ 60 लाख की चोरी.

इसे भी पढ़ें- बदमाशों ने एटीएम तोड़ने का किया प्रयास, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

जानें पूरा मामला

  • मामला प्रयागराज के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है.
  • यहां एसबीआई बैंक से एसआईएस सिक्योरिटी सर्विस कैश वैन पैसा लेकर आई.
  • इस दौरान एक संदिग्ध कैश वैन से लगभग एक करोड़ 60 लाख रुपया गायब हो गया.
  • घटना की जानकारी पर प्रशासन में हड़कंप मच गया.

कैशवैन के साथ जो भी लोग आए थे, वह मुझे बाहर करने के बाद लगभग 1 घंटे एटीएम के अंदर रहे. कुछ देर बाद वे लोग बाहर निकले और चले गए. करीब आधे घंटे बाद वो लोग जब पुनः वापस आए तो उन्होंने मुझे को बताया कि एटीएम से कैश गायब है. न तो कोई एटीएम के अंदर आया और न ही किसी ने एटीएम से छेड़छाड़ की.
- दिनेश मिश्रा, एटीएम, गार्ड


एटीएम का सीसीटीवी देखा गया है, जिसमें इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि एटीएम से छेड़छाड़ की गई या कोई संदिग्ध व्यक्ति उसके अंदर आया हो. बैंक कर्मचारी 2 करोड़ों 30 लाख रुपए बैंक से लेकर चले थे. जो रास्ते में अन्य एटीएम केंद्रों पर पैसा लगाते हुए यहां पर आए थे. उनके पास कितना पैसा था, यह अभी बताना संभव नहीं है. तहरीर के आधार पर संबंधित लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है. साथ ही फॉरेंसिक टीम ने सैंपल लेकर लोगों से मिलान कर रही है.
-अनिरुद्ध पंकज, कप्तान

ABOUT THE AUTHOR

...view details