उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 11:13 PM IST

ETV Bharat / state

कुम्भ मेला और देवरिया महोत्सव में धमाका करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक पोस्ट के जरिए कुंभ मेले को श्मशान बना देने का मैसेज किया था. फिलहाल पुलिस आरोपी के एक अन्य साथी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है.

etv bharat
धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार.

देवरिया: पुलिस ने कई मंदिरों में विस्फोट कर उन्हें श्मशान बनाने की धमकी देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी नसीरूद्दीन को रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के विशुनपुर चिरकीहवा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पुलिस अब इसके दूसरे साथी नवाज शरीफ की तलाश में जुटी है.

धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार.

बता दें कि नसीरूद्दीन और इसके साथी ने सोशल मीडिया पर प्रयागराज मेला और देवरिया महोत्सव के साथ देश के कई मंदिरों को श्मशान बनाने की धमकी दी थी. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हुआ था. इस पोस्ट से दहशत का माहौल पैदा करने की कोशिश की गई थी.

इस पोस्ट में ये लिखा-
'सुनो हिंदुस्तान के रखवालों जिस तरह से तुम लोग हम लोगों को हिंदुस्तान से बाहर निकाल रहे हो इसका बदला ऐसे लेंगे'. कुम्भ मेला को श्मशान बना देने की धमकी दी. उन्होंने यह भी लिखा कि मुझे पकड़े जाने का डर नही है. प्रयागराज माघ मेला और देवरिया महोत्सव का भी बुरा हाल होगा.

इसे भी पढ़ें-रामपुर: पति, पत्नी और तीन महीने के बच्चे के सिर पर लगी गोली, मौत

इस वायरल पोस्ट की जांच के लिए पुलिस ने कई टीमें लगाईं. सर्विलांस की मदद ली गई तो पता चला कि मोबाइल नम्बर 6393666193 से एक स्क्रीन शॉट थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना जयंत सिंह को मिला जो 9517244848 से प्रसारित किया जा रहा था. पुलिस को जांच में पता चला कि यह नम्बर नसीरुद्दीन अंसारी निवासी विशुनपुर चिरकीहवा का है. इसने अपने एक साथी नवाज शरीफ वारसी के साथ मिलकर इस धमकी भरे पोस्ट को लिख वायरल किया था.

एसपी श्रीपति मिश्र ने बताया कि बीते नवंबर माह में मोबाइल नंबर 9517244848 से सोशल मीडिया पर एक धमकी भरा पोस्ट वायरल हुआ था. आरोपी को पकड़े जाने के बाद उसने कबूल किया कि यह पोस्ट उसके मोबाइल से उसके गांव का ही साथी नवाज शरीफ वारसी ने पोस्ट किया था. पुलिस ने नसीरूद्दीन अंसारी के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है. पुलिस अब उसके दूसरे साथी नवाज शरीफ की तलाश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details