उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निधि समर्पण का खुला कार्यालय, 360 लोगों की बनी टोली

By

Published : Jan 11, 2021, 10:56 PM IST

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का प्रयागराज करछना में कार्यालय खुला है. 15 जनवरी से घर-घर संपर्क अभियान शुरू होगा. इसके लिए 360 से अधिक आरएसएस और विहिप की टोलियां बनाई गई है.

राम मंदिर निधि समर्पण कार्यालय.
राम मंदिर निधि समर्पण कार्यालय.

प्रयागराजः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत आगामी 15 जनवरी से हो रही है. इसके लिए देशभर में घर-घर स्वयंसेवक निधि समर्पण का आग्रह लेकर जाएंगे.

इस अभियान के तहत करछना में सोमवार को निधि समर्पण कार्यालय का उद्घाटन किया गया. वैदिक रीति रिवाज से पूजा-पाठ संपन्न हुआ. इस दौरान काशी प्रांत और यमुनापार जिले के संघ और विहिप के महत्वपूर्ण पदाधिकारी मौजूद रहे. विहिप काशी प्रांत के संगठन मंत्री मुकेश ने बताया कि निधि समर्पण अभियान से जुड़े कार्यकर्ता काशी प्रांत के 26 जिलों में घर-घर जाकर संपर्क करेंगे.

संघ के जिला कार्यवाहक महेंद्र ने बताया की यमुनापार के 8 ब्लॉकों में 360 से अधिक स्वयंसेवकों की टोलियां काम करेंगे. व्यापक रूप से इस अभियान में प्रतिष्ठित संत महात्मा भी सेवा बस्तियों में संपर्क करने जाएंगे. यमुनापार में अभियान के विहिप प्रमुख चंद्र भान एवं संघ की ओर से अभियान प्रमुख गोविंद शरण ने बताया कि वर्षों का संघर्ष रामलला के मंदिर का अब पूरा होने जा रहा है, जिसमें हर परिवार का योगदान सुनिश्चित किया जाएगा.

यह राम मंदिर नहीं राष्ट्र मंदिर का निर्माण माना जा रहा है. कार्यालय के उद्घाटन के दौरान प्रमुख रुप से जिला संघचालक सुरेंद्र नारायण, सरसंघचालक विनोद सिंह , जिला प्रचारक शिवनारायण , विहिप जिला मंत्री विनोद कुमार, सहसंयोजक शिवेंद्र , अमित पाठक ,अंतिम जनप्रतिनिधि सुबोध सिंह, अभिषेक मालवीय, विपिन गुप्ता आदि रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details