उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी को वाराणसी जाने से रोका, ज्ञानवापी में जलाभिषेक करने का किया था एलान

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी (rajshree chaudhary house arrest in prayagraj) को प्रयागराज पुलिस ने वाराणसी जाने से रोक लिया. उन्होंने सोमवार को वाराणसी के ज्ञानवापी में जलाभिषेक करने का एलान किया था.

By

Published : Aug 8, 2022, 6:37 AM IST

Updated : Aug 8, 2022, 7:54 AM IST

राजश्री चौधरी प्रयागराज में नजरबंद.
राजश्री चौधरी प्रयागराज में नजरबंद.

प्रयागराज: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी को वाराणसी जाते समय संगम नगरी में रोक लिया गया. पुलिस और प्रशासन के अफसरों की टीम ने उन्हें वाराणसी जाते समय प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन से नीचे उतार लिया. इसके बाद हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी को पुलिस गेस्ट हाउस ले गई. वहां उन्हें नजरबंद कर लिया गया. सोमवार तक पुलिस उन्हें अपनी निगरानी में ही रखेगी.

आपको बता दें कि राजश्री चौधरी ने सावन के अंतिम सोमवार के दिन ज्ञानवापी जाकर श्रृंगार गौरी की पूजा और विश्वेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक करने का एलान किया था. ज्ञानवापी परिसर में जाने के एलान के बाद से ही ये तय हो गया था कि उन्हें यह कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएगा. ट्रेन से राजश्री के वाराणसी जाने की जानकारी जैसे ही प्रशासन को मिली.

यह भी पढ़ें:साप्ताहिक पत्रिका 'द वीक' में हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर छापने पर भड़के अयोध्या के संत

प्रयागराज पहुंचने पर ट्रेन से उन्हें उतार लिया गया. इसके बाद उन्हें पुलिस लाइन के गंगा गेस्ट हाउस में रखा गया. इस दौरान राजश्री के साथ अन्य लोग भी मौजूद थे. लेकिन, पुलिस ने सिर्फ राजश्री को ही गेस्ट हाउस में नजरबंद किया है. पुलिस अफसरों ने बताया कि सोमवार तक उन्हें पुलिस की निगरानी में रखा जाएगा, जिससे कि वो तय पर वाराणसी न पहुंच सकें और कार्यक्रम का समय समाप्त होने पर उन्हें पुलिस छोड़ देगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 8, 2022, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details