उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुरू की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा

By

Published : Apr 8, 2020, 2:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा की शुरुआत की है. कोरोना लॉकडाउन तक टोल फ्री सेवा सुबह 8:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक चालू रहेगी.

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुरू की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा
मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुरू की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा

प्रयागराज: कोरोना संक्रमण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए देशव्यापी अभियान चल रहा है. प्रधानमंत्री के आह्वान पर हर नागरिक कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन का पालन कर अपना योगदान दे रहा है. सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गरीबों के लिए टोल फ्री नंबर सेवा भी शुरू कर दी है.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह द्वारा दिये जा रहे पैकेट में 2 किलो आटा, एक किलो किलो चावल, 250 ग्राम अरहर की दाल, एक किलो आलू, आधा किलो प्याज, 250 ग्राम सरसों का तेल, एक पैकेट नमक, एक पैकेट मसाला आदि शामिल है. विधानसभा शहर पश्चिमी के भाजपा पदाधिकारी और जिला प्रशासन संयुक्त रूप से सर्वे कर चिन्हित परिवारों तक कोई भी गरीब, रिक्शा चालक, दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक के यहां डोर टू डोर यानि घर घर खाद्यान्न, फल, बिस्कुट आदि भी पहुंचा रहे हैं.

टोल फ्री नंबर से मिलेगी हर सुविधा
मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा के लिए एक कॉल सेंटर की स्थापना की है, जिसका नंबर 1800313444449 है. इस पर शहर की पश्चिमी विधानसभा से जरूरतमंद और गरीब जनता फोन कर मदद ले सकेगी. कोरोना लॉकडाउन तक यह सेवा सुबह 8:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक चालू रहेगी, जिन लोगों को लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होती है, वह टोल फ्री नम्बर पर अपनी परेशानी/शिकायत/ सुझाव दर्ज करा सकते हैं. इस टोल फ्री में किसी के मोबाइल में बैलेंस नहीं है तो भी अपनी बात कह सकता है. यह टोल फ्री सेवा केवल विधानसभा शहर पश्चिमी क्षेत्र के लिए उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details