उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गंगा घाट पर दफन शव आए बाहर, महापौर ने दी मुखाग्नि

By

Published : Jun 17, 2021, 10:47 PM IST

प्रयागराज में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा घाट पर दफन शव दिखने लगे हैं. गुरुवार को फाफामऊ गंगा घाट पर दिख रहे शव का महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अंतिम संस्कार किया.

मुखाग्नि देतीं महापौर.
मुखाग्नि देतीं महापौर.

प्रयागराजः लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा घाट पर दफन शव दिखने लगे हैं. गुरुवार को फाफामऊ गंगा घाट पर दिख रहे शव का महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अंतिम संस्कार किया. कोरोना की दूसरी लहर में दफन शव कटान से दिखने लगे हैं.

बता दें कोरोना की दूसरी लहर में प्रयागराज के कई घाटों पर शव दफनाए गए थे. जलस्तर बढ़ा तो कटान होने लगा. इस कटान से अब शव दिखने लगे हैं. इस पर महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने शव नियंत्रण कमेटी गठित की थी. जिसमें घाटों पर पार्षदों को सदस्य बनाकर घाटों की निगरानी के लिए कहा गया है. नगर निगम प्रशासन की देख-रेख में शवों के अंतिम संस्कार के लिए एक टीम तैनात की गई.

मुखाग्नि देतीं महापौर.

महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के अनुसार गुरुवार को फाफामऊ घाट पर जाकर निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान शव बाहर आ गए थे. उन शवों का हिन्दू रीति रिवाज से दाह संस्कार किया गया. निरीक्षण के दौरान फाफामऊ घाट पर निगम प्रशासन के अधिकारी भी साथ में मौजूद थे. इसमें नीरज सिंह जोनल अधिकारी, एनडीआरएफ टीम, मनोज श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, हर्ष केसरी, ऋषभ लाला, विवेक साहू आदि लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details