उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: शहर के कप्तान ने दी लड़कियों को सोहदों से निपटने का हुनर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महिलाओं की सुरक्षा के लिए जनपद के गांधी आकदमी में महिलाओं को मार्शल आर्ट ट्रेनिंग दी गई. इस दौरान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज भी मौजूद रहें.

By

Published : Dec 11, 2019, 10:09 AM IST

etv bharat
महिलाओं को मार्शल आर्ट ट्रेनिंग दी गई.

प्रयागराजःहाल के दिनों में महिलाओं के खिलाफ हुए कुछ बड़ी आपराधिक घटनाओं के बाद पुलिस प्रशासन एलर्ट हो गया है. महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर जिले के गांधी आकदमी में एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने महिलाओं और बच्चियों को सोहदों से और छेड़खानी से बचने के टिप्स दिए. इस दौरान एक विचार गोष्ठी भी आयोजित की गई, जिसमें मार्शल आर्ट की माहिर लड़कियों ने खुद को सुरक्षित रहने के उपाय बताए.

महिलाओं को मार्शल आर्ट ट्रेनिंग दी गई.
महिलाओं को बताए गए सुरक्षित रहने के उपायवर्तमान समय में महिलाओं के साथ हुए अपराधों को रोकने के लिए जिले के गांधी आकदमी में महिलाओं और बच्चियों को सोहदों से और छेड़खानी से बचने के टिप्स दिए गए. इस दौरान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज भी मौजूद रहें. साथ ही कार्यक्रम में एक विचार गोष्ठी भी आयोजित की गई.

गोष्ठी में मार्शल आर्ट के माहिर लड़कियों ने ऐसी स्थित में अपने को सुरक्षित रहने के उपाय बताए. मार्शल आर्ट सीखने आई युवतियों ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से उन्हें आत्मबल मिलता है.

इसे भी पढ़ें-सुलतानपुर: कार्यक्षेत्र में फंसी रही खाकी, पड़ोसी जिलों के कुख्यात बढ़ा रहे आपराधिक ग्राफ

हम ऐसी संस्थाओं को धन्यवाद देते है, जो इस विषम परिस्थितियों में पुलिस की मदद कर रही है और लड़कियों को मार्शल आर्ट सीखाने का कार्य कर रही है.
-सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details