उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शराब कांड: जिला आबकारी सहित कई निरीक्षक सस्पेंड

प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या सात हो गई है. इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी सहित कई निरीक्षक सस्पेंड कर दिए गए हैं.

By

Published : Nov 21, 2020, 7:58 PM IST

प्रयागराज शराब कांड
प्रयागराज शराब कांड

प्रयागराज: फूलपुर में शराबकांड मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर सात हो गया है. वहीं कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऐसे में अपर मुख्य सचिव आबकारी ने बड़ी कार्रवाई की है. सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी, आबकारी निरीक्षक सहित कई आबकारी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.

लापरवाही के चलते हुई कार्रवाई
मरने वालों की संख्या में इजाफा होने से विभाग में हड़कंप मचा है. जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी और हेड कॉन्स्टेबल लापरवाही पर सस्पेंड किए गए. इसके साथ ही आबकारी इंस्पेक्टर विजय प्रताप यादव, सुरेश कुमार को सस्पेंड करने के साथ इनके खिलाफ जांच शुरू की गई है. अपर मुख्य सचिव आबकारी ने अफसरों, कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई कर जांच करने के आदेश दिए हैं.

जहरीली शराब पीने से जिन लोगों की मौत हुई है या जिनकी तबीयत बिगड़ी सभी ने सरकारी दुकान से खरीदकर शराब पी थी. इस मामले में फिलहाल एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और इस बात की जांच कराई जा रही है कि कितने लोगों ने इस ठेके से शराब खरीद कर उसका सेवन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details