उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर किया प्रेम, लव जिहाद के केस में गिरफ्तार

प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है. पीडीए कॉलोनी का रहने वाले शिबू खान पहले से शादीशुदा था. इसके बाद भी उसने हिंदू लड़की से झूठ बोलकर शादी कर ली.

By

Published : Nov 26, 2020, 3:41 PM IST

लव-जिहाद के केस में गिरफ्तार
लव-जिहाद के केस में गिरफ्तार

प्रयागराज: प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है. पीडीए कॉलोनी का रहने वाला शिबू खान पहले से शादीशुदा था. इसके बाद भी उसने झूठ बोलकर हिंदू लड़की से शादी कर लिया. शादी के बाद वो लड़की पर धर्म परिवर्तन करने का दबाद बनाने लगा. मुखबिर की सूचना पर मंगलवार देर शाम नैनी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

सोशल मीडिया पर हुआ प्रेम

युवक पर आरोप है कि उसने लड़की को सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने लगा. नैनी पुलिस के मुताबिक नैनी क्षेत्र की पीडीए कॉलोनी में रहने वाला शिबू खान सऊदी अरब में रहता था. वह पहले से शादीशुदा था. सऊदी अरब जाने के बाद उसने अपनी पहली पत्नी और बच्चों को छोड़ दिया. सोशल मीडिया के जरिए उसने नैनी की रहने वाली एक शादीशुदा ब्यूटी पार्लर संचालिका को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया.

हिंदू लड़की से की कोर्ट मैरिज

सूत्रों के मुताबिक दिसंबर 2019 में वह सऊदी अरब से वापस आया तो ब्यूटी पार्लर संचालिका से कोर्ट मैरिज कर ली. कुछ दिन साथ रहने के बाद उसने हिंदू लड़की को भी छोड़ दिया. इसके बाद हिंदू लड़की ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे लव जिहाद के तहत फंसाया और धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने लगा. विरोध करने पर युवक के घर वालों ने भी लड़की को प्रताड़ित किया था. परेशान विवाहिता ने इस संबंध में पिछले महीने नैनी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया. उसके बाद से आरोपी शिबू खान फरार चल रहा था.

पुलिस कर रही थी तलाश

नैनी इस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपी शिबू खान की तलाश कर रही है. आरोपी के रिश्तेदारों, दोस्तों से पूछताछ के बाद बताई गई जगहों पर दबिश भी दी जा रही थी. पुलिस के अनुसार मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी शिबू खान के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details