उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 24, 2020, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 क्विंटल लहन नष्ट

प्रयागराज जिले के घूरपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने मौके से करीब 50 क्विंटल लहन नष्ट किया. 100 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है.

पुलिस की कार्रवाई.
पुलिस की कार्रवाई.

प्रयागराजः फूलपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की हुई मौत के बाद स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. मंगलवार को घूरपुर पुलिस ने क्षेत्र के हाथीगनी गांव में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की.

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई.

हाथीगनी गांव में शराब बनाने के लिए रखे गए 50 क्विंटल महुए के लहन को पुलिस ने मौके पर ही जेसीबी मशीन बुलाकर नष्ट करा दिया. वहीं अवैध शराब बनाने की आधा दर्जन से भी ज्यादा भट्टियों को भी पुलिस ने नष्ट कर दिया. मौके पर मिले शराब बनाने के उपकरणों को भी पुलिस ने नष्ट कराया.

लहन निकालती पुलिस.

वहीं अवैध शराब बनाने वालों को पहले ही पुलिस कार्रवाई की भनक लग गई थी. इसी वजह से सभी अवैध शराब कारोबारी भागने में सफल रहे. मौके से पुलिस ने 100 लीटर अवैध शराब भी बरामद की है. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में दहशत फैल गई है. पुलिस के आक्रामक तेवर से ऐसा लगता है कि आने वाले समय में अवैध शराब का कारोबार लगभग समाप्त ही हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details