उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 19, 2021, 1:32 PM IST

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर में अधिवक्ता हत्या के विरोध में वकील करेंगे प्रदेशव्यापी हड़ताल

शाहजहांपुर में कोर्ट परिसर में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के विरोध में बुधवार को वकीलों ने प्रदेशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. अधिवक्ताओं ने मृतक एडवोकेट के परिजनों को मुआवजा देने के साथ-साथ एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है.

वकील करेंगे प्रदेशव्यापी हड़ताल
वकील करेंगे प्रदेशव्यापी हड़ताल

प्रयागराज:शाहजहांपुर में कोर्ट परिसर के अंदर अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या की घटना से प्रदेशभर के वकीलों में नाराजगी है. घटना से नाराज बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश ने बुधवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल का फैसला लिया है. बार काउंसिल ऑफ यूपी ने प्रदेशभर के जिला न्यायालयों के अधिवक्ताओं से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने और विरोध प्रदर्शन का भी फैसला लिया है.

बार काउंसिल ऑफ यूपी के पदाधिकारी आम्रेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि बुधवार 20 अक्टूबर को प्रदेशभर के अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे. उन्होंने सरकार से मृतक अधिवक्ता परिवार को एक सरकारी नौकरी और पचास लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की है. आम्रेंद्र नाथ सिंह ने यह भी मांग की है कि प्रदेश के न्यायालयों में शस्त्र ले आने पर रोक लगाई जाए. साथ ही प्रदेशभर के कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाए, जिससे अधिवक्ता अपने कार्यों को सुचारू रूप से कर सकें.

सोमवार को शाहजहांपुर के जिला न्यायालय में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही थी. हालांकि, आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार भी कर लिया गया, लेकिन घटना को लेकर प्रदेशभर के अधिवक्ताओं में नाराजगी है. इसको लेकर बुधवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details