उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 26, 2023, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

केपी ट्रस्ट चुनाव : कांटे के मुकाबले में 18 वोट से जीतकर अध्यक्ष बने डॉ. सुशील सिन्हा

प्रयागराज में एशिया का सबसे बड़े केपी ट्रस्ट का चुनाव संपन्न हो गया. कांटे के मुकाबले में डॉ. सुशील कुमार सिन्हा अध्यक्ष निर्वाचित किए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराज में केपी ट्रस्ट चुनाव में डॉ. सुशील कुमार सिन्हा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है.

प्रयागराज :एशिया का सबसे बड़ा ट्रस्ट कहे जाने वाले केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष पद पर डॉ. सुशील कुमार सिन्हा को जीत मिल गई है. अध्यक्ष पद के लिए कुल 4 हजार 668 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे चौधरी राघवेन्द्र नाथ सिंह को 4 हजार 650 वोट मिले. इस तरह कांटे की टक्कर में मात्र 18 वोट से चुनाव जीतकर डॉ. सुशील कुमार सिन्हा केपी ट्रस्ट के नए अध्यक्ष बन गए. सोमवार को अध्यक्ष समेत 20 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए चुनाव हुआ था.

केपी ट्रस्ट का अध्यक्ष बनने के बाद डॉक्टर सुशील कुमार सिंह ने अपनी प्राथमिकताएं बताईं. कहा कि वे कायस्थ समाज के लिए एक अस्पताल की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही बीमारियों की जांच के लिए डायग्नोस्टिक सेंटर भी बनाए जाने की बात कही. कहा कि केपी ट्रस्ट के मेंबर बनाने के लिए वे ऑनलाइन सुविधा की भी शुरुआत करेंगे तथा सदस्यता शुल्क को 1100 रुपये से घटाकर मात्र 100 रुपया कर देंगे. कायस्थ समाज के लोग मुंशी काली प्रसाद द्वारा शुरू किए गए ट्रस्ट के सदस्य बनकर उनके सपनों को साकार कर सकें. इसके अलावा कायस्थ समाज के लिए धर्मशाला बनाने का भी प्रयास करेंगे. कहा कि कायस्थ समाज के शिक्षा के क्षेत्र में और आगे बढ़ाने के लिए स्कॉलरशिप देने की शुरुआत करने का भी उनका सपना है. इसके अलावा केपी ट्रस्ट की ब्रांच अन्य जिलों और प्रदेशो तक में विस्तार करने की योजना पर भी वे काम करेंगे.

चुनाव और मतगणना को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस पीएसी के साथ ही आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया था. निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार ने कहा कि चुनाव से लेकर मतगणना तक निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से करवाई गई. इसी के साथ अब नए अध्यक्ष चुने गए 20 कार्यकारिणी सदस्यों के साथ मिलकर अन्य पदाधिकारी चुनेंगे.

यह भी पढ़ें : उमेश पाल हत्याकांड : अतीक के गुर्गे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर हुई कुर्की, पांच लाख का है इनामी

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत का बीजेपी पर हमला: भाजपा का रंग भगवा नहीं काला है, अयोध्या का विकास नकली

ABOUT THE AUTHOR

...view details