उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: कोरोना मरीजों से मुक्त हुआ कोटवा लेवल-1 अस्पताल

प्रयागराज से कोविड 19 को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. जिले का कोटवा लेवल-1 अस्पताल कोरोना मरीजों से मुक्त हो गया है, जिसके बाद अब अस्पताल में संक्रमित मरीज को भर्ती नहीं किया जाएगा.

By

Published : Sep 5, 2020, 6:09 PM IST

etv bharat
कोटवा कोरोना अस्पताल

प्रयागराज:कोरोना संक्रमण जब संगमनगरी पहुंचा तो सबसे पहला कोविड-19 अस्पताल कोटवा में लेवल-1 अस्पताल बनाया गया. जिले के सभी संक्रमित मरीजों का इलाज सबसे पहले इसी अस्पताल में शुरू हुआ. बेहतर परिणाम की वजह से लेवल-1 अस्पताल अब कोविड-19 संक्रमितों से मुक्त हो गया है. अब इस अस्पताल में कोविड संक्रमितों का इलाज नहीं होगा.

सभी मरीज डिस्चार्ज
कोरोना नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने बताया कि कोटवा सामुदायिक अस्पताल को सबसे पहले कोविड मरीजों के लिए लेवल-1 अस्पताल बनाया गया. इसके बाद डॉक्टरों और अस्पताल के सेवा से यहां से लगातार कोविड-19 मरीज स्वास्थ्य होकर घर जाने लगे. इस अस्पताल ने लगभग 600 से अधिक मरीजों को पूरी तरह स्वास्थ करके घर भेज दिया. इसके साथ शनिवार को बचे हुए चार मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. मरीजों से पूरी तरह खाली होने के बाद लेवल-1 अस्पताल को अब बंद कर दिया गया है.

कोरोना नोडल अधिकारी ऋषि सहाय का कहना है कि अस्पताल से सभी कोविड-19 मरीजों का इलाज करके घर भेज दिया गया है. सभी मरीजों की छुट्टी होने के बाद अस्पताल को रविवार और सोमवार को पूरी तरह सेनेटाइज करने के बाद नॉर्मल मरीजों के इलाज के लिए खोला जाएगा.

रिकवरी रेट में हो रही बढ़ोतरी
नोडल अधिकारी ऋषि सहाय का कहना है कि लगातार जांच का दायरा बढ़ने से कोविड मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन वहीं दूसरी ओर कोविड मरीजों का रिकवरी रेट भी तेजी के साथ बढ़ रहा है. लेवल-1,2 और 3 अस्पताल की बात करें तो कोटवा लेवल-1 अस्पताल का बेहतर परिणाम की वजह से कोविड मरीज हंसते हुए घर गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details