उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: कोरांव की बेटी को 10वीं में मिला प्रदेश में 10वां स्थान

By

Published : Jun 27, 2020, 10:45 PM IST

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया है. प्रयागराज जिले की बेटी ने 10वीं की परीक्षा में प्रदेश में 10वां और जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया है. परीक्षा परिणाम आने के बाद परिजनों में खुशी की लहर है.

etv bharat
परिजनों के साथ खुशी जाहिर करती छात्रा.

प्रयागराज: यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम छात्र-छात्राओं के लिए खुशियां लेकर आया है. प्रयागराज जिले की तहसील कोरांव की बेटी अल्का सिंह ने 10वीं की परीक्षा में 93.8 फीसदी अंक के साथ प्रदेश में 10वां और जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया है. परीक्षा परिणाम आने के बाद परिजनों में खुशी की लहर है.

कोरांव की बेटी ने 10वीं में प्राप्त किया प्रदेश में 10वां स्थान.
ईटीवी भारत से बातचीत में छात्रा ने बताया कि बेहतर अंक लाने के लिए शुरू से ही तैयारी कर रही थी. परीक्षा के एक माह पहले कोचिंग जाना बंद कर दिया और घर पर ही तैयारी की. छात्रा ने बताया कि अनपी मेहनत और परिजनों के सहयोग से सफलता प्राप्त हुई है. अल्का सिंह ने बताया कि परीक्षा के दौरान ही पढ़ाई करने से सफलता नहीं मिलती, बल्कि शुरू से ही सभी विषयों पर अच्छी पकड़ बनानी पड़ती है.
विज्ञान है पसंदीदा विषय
छात्रा ने बताया कि हाईस्कूल के सभी विषयों में सबसे अच्छे अंक 100 गणित में आए हैं. उसने बताया कि मेरा पसंदीदा विषय विज्ञान है. आगे भी साइंस से पढ़ाई करके करियर बनाना चाहूंगी. वहीं परीक्षा परिणाम आने के बाद परिजनों ने कहा कि बेटी ने गर्व से सिर ऊंचा कर दिया है.
डॉक्टर बन करूंगी लोगों की सेवा
छात्रा ने बताया कि इंटरमीडिएट बायोलॉजी से करने के बाद डॉक्टर बनने की तैयारी करनी है और शुरू से ही इस क्षेत्र में मेरा रूझान रहा है. डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहूंगी. वहीं छात्रा के परिजनों ने कहा कि बेटी ने शुरू से ही बेहतर अंक लाने के लिए तैयारी की थी. परिणाम आने के बाद परिजनों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details