उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिव्यांगों के जीवन को सफल बनाने के लिए सरकार है कृत संकल्पित- केशरी देवी पटेल

यूपी के प्रयागराज में फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल दिव्यांगजनों के लिए कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं. उन्होंने कहा कि कोई भी दिव्यांग का दंश न झेलते हुए स्वयं आत्मनिर्भर बने यह सरकार का मूल उद्देश है.

By

Published : Feb 27, 2021, 5:37 PM IST

केशरी देवी पटेल
केशरी देवी पटेल

प्रयागराज: दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा आयोजित कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल उपस्थित रहीं. उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि देश की सरकार सहित उत्तर प्रदेश की सरकार दिव्यांगजनों के उन्नयन के लिए सदैव प्रयासरत है और उनके जीवन को सफल बनाने के लिए कृत संकल्पित भी है.

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी दिव्यांग, दिव्यांग का दंश न झेलते हुए स्वयं आत्मनिर्भर बने यह सरकार का मूल उद्देश है. केशरी देवी ने कहा कि समय-समय पर सरकार द्वारा उपकरण को वितरित करने का कार्यक्रम संपन्न होता है. यहां
उपस्थित दिव्यांगजन को फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल ने दिव्यांगजनों को 100 ट्राईसाइकिल, 5 कान की मशीन, 9 व्हील चेयर और 5 स्मार्ट केन, 1 एमआर किट, 6 जोडी बैसाखी एवं 53 विशिष्ट दिव्यांगता प्रमाण पत्र यूडीआईडी कार्ड का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details