उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति संजय यादव ने ली शपथ

By

Published : Jan 8, 2021, 10:51 PM IST

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर आए न्यायमूर्ति संजय यादव ने आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश की शपथ ग्रहण की. मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर ने उन्हें शपथ दिलाई.

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

प्रयागराज: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर आए न्यायमूर्ति संजय यादव ने शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश की शपथ ग्रहण की. मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर ने अपने न्याय कक्ष में आयोजित सादे समारोह में उन्हें शपथ दिलाई.

जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में दो बार कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का दायित्व संभाल चुके वरिष्ठ न्यायमूर्ति संजय यादव के शपथ लेने के बाद स्वीकृत 160 जजों वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की कुल संख्या 95 हो गई है.

26 जून 1959 को जन्मे संजय यादव एमपी के जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों के नामचीन अधिवक्ता रहे. वह मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं. दो मार्च 2007 को जबलपुर हाईकोर्ट में अपर न्यायाधीश और 15 जनवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश बने. वे 6 अक्टूबर से 2 नवम्बर 2019 तक और 30 सितंबर 2020 से यहां स्थानांतरित होने तक जबलपुर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details