उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: दहेज हत्या का केस खत्म करने के लिए दरोगा ने ली घूस, सस्पेंड

प्रयागराज में दहेज हत्या के केस में लीपापोती करने के मामले में दारोगा के द्वारा 44 हजार रुपये घूस लिए जाने का आरोप है. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:16 PM IST

inspector suspended
मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी

प्रयागराज: जिले के खीरी थाना क्षेत्र की रहने वाली पूजा विश्वकर्मा संदिग्ध हालत में फांसी पर लटकती हुई मिली थी. मृतका के पिता राजेश विश्वकर्मा की तहरीर पर पति विष्णु कांत विश्वकर्मा समेत ससुराल के अन्य लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले की विवेचना खीरी थाने में तैनात दारोगा कमला प्रसाद को मिली थी.

मामले की जांच के दौरान ही एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें विवेचक दारोगा कमला प्रसाद एक शख्स से रुपए लेते दिखा था. वीडियो में दारोगा के द्वारा पैसा लिए जाने और मामले की लीपापोती करने का मामला सामने आया. इसके बाद प्रयागराज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लिया. जांच में पाया गया कि कमला प्रसाद वीडियो में पहली बार 25 और दूसरी बार 19 हजार रुपए लेता दिख रहा है. जांच में सत्यता पाए जाने के बाद एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के द्वारा दारोगा को सस्पेंड कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details