उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

माघ मेले में तीर्थ यात्रियों को नहीं होगी एलपीजी की परेशानी, जानें कैसे

प्रयागराज माघ मेले में आने वाले कल्पवासियों को एलपीजी की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड ने पांच किलोग्राम का एक छोटा गैस सिलेंडर लांच किया है, जिसे जरूरतमंद पहचान पत्र दिखाकर खरीद सकते हैं.

By

Published : Dec 21, 2020, 9:55 PM IST

जानकारी देते इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड यूपी के कार्यकारी निदेशक .
जानकारी देते इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड यूपी के कार्यकारी निदेशक .

प्रयागराज: जिले में अगले माह त्रिवेणी संगम पर लगने वाले माघ मेले में आने वाले तीर्थ यात्रियों को एलपीजी गैस की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.इसके लिए इंडियन ऑयल ने विशेष सिलेंडर बाजार में उपलब्ध कराया है. सस्ते दामों पर मिलने वाले इस गैस कनेक्शन के लिए जरूरतमंद को सिर्फ अपना पहचान पत्र दिखाना होगा. खास बात यह है कि बाजार में इस गैस सिलेंडर को छोटू नाम से उतारा गया है.

इंडिया ऑयल ने लांच किया पांच किलोग्राम का सिलेंडर.
बता दे कि प्रयागराज त्रिवेणी संगम पर लगने वाले माघ मेले के दौरान कल्पवासियों व आने वाले तीर्थ यात्रियों को एलपीजी गैस की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या को ध्यान में रखते हुए इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा छोटू सिलिंडर को बाजार में उतारा गया है. इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड यूपी के कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने सोमवार को जिले के बालसन चौराहे स्थित पेट्रोल पंप पर आयोजित एक कार्यक्रम में जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित होने वाले माघ मेले के दौरान गैस सिलेंडर की परेशानियों सामना यात्रियों को नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए पांच किलोग्राम का छोटू गैस सिलेंडर सिलिंडर लांच किया गया है.उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र भी अपना पहचान पत्र दिखाकर इसे आसानी से खरीद सकते हैं. कार्यकारी निदेशक ने बताया कि यह गैस सिलेंडर पेट्रोल पम्प , गैस एजेंसी व जनरल मर्चेंट की दुकान पर भी उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 1470 रुपये होगी. इसमें सिलेंडर का दाम एक हजार रुपये व गैसी की कीमत कीमत 470 रुपये है. उन्होंने कहा कि खरीदने के बाद इसे संबंधित दुकान पर वापस करने पर ग्राहक का पूरा पैसा वापस हो जाएगा. इसके लिए माघ मेले में भी स्टाॅल लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details