उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन, वेबकास्टिंग के जरिए जुडे़ कर्मचारी

By

Published : Aug 15, 2020, 4:59 PM IST

यूपी के प्रयागराज में स्थित उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले सभी कार्यालयों और कर्मचारियों को वेबकास्टिंग के जरिए जोड़ा गया.

उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन
उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

प्रयागराज: पूरे देश में आज स्वतंत्रता दिवस की धूम है हालांकि कोरोना के कारण इस बार स्वतंत्रता दिवस बेहद सादगी से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय प्रयागराज के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 का भव्य आयोजन किया गया. इस समारोह में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रयागराज के साथ कानपुर, मिर्जापुर, अलीगढ़, टूंडला, इटावा समेत पूरा प्रयागराज मंडल जुड़ा.

इस अवसर पर रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने देश की आजादी में अपना सब कुछ बलिदान करने वाले भारत के वीर सपूतों को याद किया. साथ ही उनके बलिदान और समर्पण के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की. समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान हुए शहीदों को नमन करते हुए उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. संबोधन के दौरान उन्होंने उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा एक वर्ष के दौरान किए गए रेलवे के प्रयासों के बारे में बताया. संबोधन में उन्होंने खासकर कोविड-19 संक्रमण के दौरान देश में हुए लॉकडाउन में जिस तरह से रेलवे ने आगे आकर कार्य किया उसकी चर्चा की. कोविड-19 की वजह से समारोह में सीमित अधिकारी और कर्मचारियों को बुलाया गया था.

कोरोना काल में सभी लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो सकें, इसके लिए वेबकास्टिंग के जरिए उत्तर मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले सभी कार्यालयों और कर्मचारियों को इससे जोड़ा गया. इस मौके पर छह हजार से अधिक कर्मचारियों के पास डिजिटल माध्यम से महाप्रबंधक राजीव चौधरी का संदेश प्रसारित किया गया. इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेल कर्मचारियों को महाप्रबंधक के द्वारा पुरस्कार भी प्रदान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details