उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 8, 2022, 10:10 AM IST

Updated : Jun 8, 2022, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

आगरा: अमेजन में एमटेक छात्र का हुआ सेलेक्शन, मिला 1.25 करोड़ का पैकेज

प्रयागराज के आईआईआईटी से एमटेक की पढ़ाई कर रहे प्रशांत सिकरवार को अमेजन कंपनी में 1.25 करोड़ रुपये सालाना पैकेज में नौकरी मिली है. प्रशांत आगरा के कस्बा खेरागढ़ के रहने वाले हैं.

etv bharat
प्रशांत सिकरवार (फाइल फोटो)

आगरा:जिले के कस्बा खेरागढ़ के विद्यार्थी का अमेजन कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर सवा करोड़ रुपये सालाना पैकेज पर चयन हुआ है. मल्टी इंटरनेटशल कंपनी में चयन से क्षेत्र के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. वहीं, छात्र के घर-परिवार में खुशी का माहौल है. उसके के घर पर बधाई देने के लिए आसपास के लोग पहुंच रहे हैं.

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) प्रयागराज से एमटेक की पढ़ाई कर रहे खेरागढ़ के भिलावली निवासी प्रशांत सिकरवार को अमेजन कंपनी में 1.25 करोड़ रुपये सालाना पैकेज में नौकरी मिली है. प्रशांत ने बताया है कि उन्होंने ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय से वर्ष 2013 में हाईस्कूल 9.2 ग्रेड और 2015 में सीनियर सेकेंडरी 90.8 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया है. इसके बाद उन्होंने बीटेक जीएसएस एकेडमी ऑफ टेक्निकल एजूकेशन नोएडा से 78 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया है.

वर्तमान में प्रशांत प्रयागराज स्थित आईआईआईटी से एमटेक कर रहे हैं, जो जुलाई में 8.81 जीपीए के साथ कंप्लीट हो जाएगी. उन्होंने ऑनलाइन ही 6 अप्रैल को अमेजन के लिए अप्लाई किया था, जिसमें तीन बार इंटरव्यू की प्रक्रिया के बाद उन्हें 1.25 करोड़ रुपये सालाना पैकेज का ऑफर लेटर मिला. अपनी पढ़ाई पूरी करके 22 अगस्त से वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे.

प्रशांत सिकरवार

यह भी पढ़ें:बीएएमएस के छात्रों ने रजिस्टार कार्यालय पर किया हंगामा, एक छात्र की हालत बिगड़ी

प्रशांत ने बताया कि कड़ी मेहनत, दृढ़ इच्छाशक्ति और माता पिता के आशीर्वाद से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. उनका बचपन से ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का सपना था, जो अब पूरा हो गया. बता दें कि प्रशांत सिकरवार के दादा सुभाष चन्द्र शिक्षा विभाग से रिटायर्ड प्रधानाचार्य और प्रशांत के पिता राजेश सिकरवार कस्बा खैरागढ़ में स्थिति पुष्पा देवी उ.मा.विद्यालय के प्रबंधक हैं. वहीं दादा विद्यालय के संस्थापक हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 8, 2022, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details