उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस गैंगरेप मामला: इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर आज होगी सुनवाई

By

Published : Oct 8, 2020, 12:24 PM IST

हाथरस गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच कराने, पीड़ित परिवार को मुआवजा और सुरक्षा देने आदि मांगों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई थी. दाखिल याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगा.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर आज होगी सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर आज होगी सुनवाई

प्रयागराज: हाथरस कांड को लेकर पूरे देश आरोप प्रत्यारोप के साथ ही राजनीति गरम है. इस मामले की जांच सीबीआई से कराने, पीड़ित परिवार को मुआवजा और सुरक्षा देने जैसे कई मांगों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई थी. याचिका हाईकोर्ट की अधिवक्ता मंजूषा भारती ने दाखिल की थी. दाखिल याचिका पर गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगा.

याचिका की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति एमएन भंडारी और न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ को अपर शासकीय अधिवक्ता मुर्तजा अली ने बताया कि ऐसी ही मांगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका की सुनवाई हुई है. सुप्रीम कोर्ट के समक्ष राज्य सरकार ने सीबीआई जांच पर सहमति जताई है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से पीड़ितों, गवाहों की सुरक्षा आदि मुद्दों पर भी जानकारी मांगी है. इसके बाद कोर्ट ने याचिका को सुनवाई के लिए आठ अक्तूबर को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था. जिसको लेकर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगा.

हाथरस घटना पर है पूरी देश की नजर
हाथरस में युवती के साथ हुई गैंगरेप और हत्या की घटना को लेकर देश भर में आक्रोश देखा जा रहा है. इसके साथ ही राजनीतिक पार्टियां वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साध रहीं है. प्रदेश में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर देश की महिलाओं में भी आक्रोश है. इसी मामले को लेकर दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details