उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: कौड़िहार विकासखंड के स्वास्थ्य केंद्रों में जल्द होगा सुधार

प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों को अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कौशांबी नहीं जाना पड़ेगा. महानिदेशक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय उत्तर प्रदेश ने जनपद प्रयागराज के विकासखंड कौड़िहार द्वितीय क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और उप स्वास्थ्य केंद्रों के संचालन मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज के स्तर से किए जाने का शासनादेश जारी किया है.

By

Published : Feb 26, 2021, 1:56 PM IST

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने की थी पहल
कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने की थी पहलकैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने की थी पहल

प्रयागराज : विधानसभा शहर पश्चिमी के वासियों को अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कौशांबी नहीं जाना पड़ेगा. अभी तक प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केंद्रों में इलाज के दौरान डॉक्टरों द्वारा रेफर होने पर लोगों को कौशांबी जिला अस्पताल जाना पड़ता था. वहीं कौशांबी से गंभीर हालत होने पर प्रयागराज के अस्पतालों में रेफर किया जाता रहा है. जिससे आम नागरिकों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने की थी पहल

शहर पश्चिमी वासियों की मांग पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पहल की थी. महानिदेशक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय उत्तर प्रदेश ने जनपद प्रयागराज विकासखंड कौड़िहार द्वितीय (भगवतपुर) क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और उप स्वास्थ्य केंद्रों के संचालन मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज के स्तर से किए जाने का शासनादेश जारी किया. महानिदेशक देवेंद्र सिंह नेगी ने मंडलायुक्त प्रयागराज, मंडल प्रयागराज और मुख्य अधिकारी कौशांबी के आख्या पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज द्वारा संचालित करने का निर्देश दिया.

यह उप स्वास्थ्य केंद्र होने से अहमदपुर पावन, जनका, मंदरी, पीपलगांव, कोटवा, नीवां, भगवतपुर, बमरौली, तियारा, फतेहपुरघाट, सल्लाहपुर, असरौली, मनौरी, टिकुरी, करेंहदा, मदारीपुर, बक्शीमोड़ा, असरावल कला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पूरामुफ्ती, कादिलपुर असरावलकला प्रयागराज के अधीन होंगे.

इसे भी पढे़ं-सीतापुर में करीब 40 लोग फूड प्‍वॉइजन‍िंग का हुए शि‍कार, अस्‍पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details