उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रों से बातचीत करने प्रयागराज पहुंचे हार्दिक पटेल, कार्यक्रम स्थल से पुलिस ने किया वापस

By

Published : Jan 29, 2022, 6:55 PM IST

यूपी के प्रयागराज में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के बाद हार्दिक पटेल छात्रों से बात करने पहुंचे थे. लेकिन पुलिस ने उनके कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी. जिसके बाद हार्दिक पटेल कार्यकर्ताओं समेत वापस चले गए.

प्रयागराज पहुंचे हार्दिक पटेल
प्रयागराज पहुंचे हार्दिक पटेल

प्रयागराज: संगमनगरी में छात्रों पर हुई लाठीचार्ज की घटना को लेकर गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल प्रयागराज पहुंचे. वह छात्रों के साथ संवाद करने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने से पहले ही उन्हें रोककर वापस कर दिया. पुलिस ने कहा कि इजाजत के बिना कार्यक्रम आयोजित किया गया था, इस वजह से कार्यक्रम नहीं करने दिया गया. जबकि हार्दिक पटेल का आरोप है कि पहले उनके कार्यक्रम की इजाजत मिली थी, अचानक से उसे कैंसल कर दिया गया. जिससे कि छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की घटना को लेकर वह उनसे बातचीत न कर सकें.

कार्यक्रम के लिए नहीं मिली थी इजाजत

प्रयागराज में पिछले दिनों छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले को भुनाने के लिए गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हार्दिक पटेल शनिवार को प्रयागराज पहुंचे. जहां पर शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के सरदार पटेल संस्थान में भर्ती विधान के तहत छात्रों के साथ संवाद करना था. छात्रों पर लाठीचार्ज की घटना को लेकर युवाओं के साथ हार्दिक पटेल बातचीत करने वाले थे, लेकिन शुक्रवार को ही दारागंज थाने से हार्दिक पटेल के इस कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गयी. जिसके बाद भी कांग्रेस नेताओं ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर कार्यक्रम करने की घोषण की थी.

प्रयागराज पहुंचे हार्दिक पटेल

कार्यक्रम स्थल बन गया था पुलिस छावनी

अलोपीबाग के सरदार पटेल संस्थान में जहां पर कार्यक्रम होना था, वहां पर शनिवार सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस पीएसी के साथ ही अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात कर दिया गया था. साथ ही मजिस्ट्रेट और सीओ स्तर के अफसरों ने कार्यक्रम स्थल का गेट भी बंद करवा दिया था, जिसके बाद दोपहर में जैसे ही हार्दिक पटेल अपने काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. इस दौरान कांग्रेस के युवा नेताओं ने थोड़ी देर तक पुलिसकर्मियों के साथ बहस की और बाद में पुलिस के कहने पर कार्यक्रम स्थल से वापस लौट गए.

प्रयागराज में तैनात पुलिस.

इसे भी पढ़ें-हार्दिक पटेल ने बीजेपी सरकार पर कसे तंज, कहाः चुनाव आते ही पड़ने लग जाते हैं ED और CBI के छापे

भाजपा अपना रही चुनाव जीतने के हथकंडे

हार्दिक पटेल का आरोप है कि यूपी में गुजरात मॉडल पर पुलिस प्रशासन काम कर रही है. चुनाव के माहौल में विपक्षी दलों को चुनाव प्रचार करने से भी रोक दिया जा रहा है. सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन के लोग काम कर रहे हैं. हार्दिक पटेल का आरोप है कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है. बता दें कि रविवार को हार्दिक पटेल वाराणसी पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details