उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लंबित डिग्रियों के निस्तारण के लिए आयोजित करें 'डिग्री मेला': राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

By

Published : Sep 12, 2021, 9:21 PM IST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने उत्तर प्रदेश राजश्री टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय में लंबित डिग्रियों के निस्तारण के लिए विश्वविद्यालय से डिग्री मेला आयोजित करने की सलाह दी है.

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन
राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (Uttar Pradesh Rajshree Tandon Open University) प्रशासन को यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने लंबित डिग्रियों के निस्तारण के संबंध में निर्देशित किया है. राज्यपाल ने कहा विश्वविद्यालय में लंबित डिग्रियां (जो किसी कारणवश) अभी तक अभ्यर्थियों को नहीं मिल पाई हैं. उसका निस्तारण विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द करे. साथ ही विश्वविद्यालय की परीक्षा समयबद्ध तरीके से संपन्न कराई जायें.

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन
यह बातें रविवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दो दिवसीय प्रयागराज दौरे के दौरान कहीं. उन्होंने, फाफामऊ स्थित राजश्री टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के नवनिर्मित त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया और विश्वविद्यालय में चल रहे शिक्षण संबंधी कार्यों का जायजा भी लिया. विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कुलपति के साथ हुई समीक्षा बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि वर्ष 2009 के आसपास की लंबित पड़ी डिग्रियों को जल्द से जल्द छात्रों तक पहुंचाया जाए. इसके लिए आवश्यकता पड़े तो विश्वविद्यालय डिग्री मेले का आयोजन करें, जिससे यह कार्य जल्द पूरा किया जा सके. समीक्षा के दौरान राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सीमा सिंह के द्वारा शैक्षणिक प्रगति कार्य को प्रस्तुत किया गया और यह बताया गया कि वर्ष 2009 के बाद बंद हुए शोध कार्य पुनः शुरू कर हो गए हैं. इसके प्रवेश प्रक्रिया जारी की गई है.
http://10.1राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन 0.50.75//uttar-pradesh/12-September-2021/up-pra-01-governorprog-uprtou-visbyte-up10046_12092021160226_1209f_1631442746_504.jpg

इसे भी पढ़ें-UP Assembly Election : सभी दलों के लिए अयोध्या व राम मंदिर चुनावी समर में खासे अहम

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने बताया कि यमुना परिसर स्थित इस त्रिवेणी सामुदायिक केंद्र का उपयोग परीक्षा सहित अन्य कई गतिविधियों में किया जा सकेगा. इसकी लागत 4 करोड़ 58 लाख रुपये आई है, जिसका लोकार्पण आज राज्यपाल ने किया है..

इसे भी पढ़ें-लखनऊ उत्तर विधानसभा: पहले चली साइकिल, फिर खिला कमल

ABOUT THE AUTHOR

...view details