उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Board result 2022: प्रयागराज के इस कॉलेज से प्रदेश और जिले की चार टॉपर निकलीं

By

Published : Jun 18, 2022, 9:29 PM IST

प्रयागराज में एक कॉलेज ऐसा है जिसमें यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में प्रदेश और जिले की चार टॉपर निकलीं. चलिए जानते हैं इनके बारे में.

Etv bharat
एक ही कॉलेज से प्रदेश और जिले के चार टॉपर्स निकले

प्रयागराजः जिले के बच्चा राम यादव इंटर कॉलेज की छात्रा आंशिक यादव ने इंटर की परीक्षा में प्रदेश में दूसरा और आंचल यादव ने प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया है. यहीं नहीं इस कॉलेज की दो छात्राओं दीपिका कुशवाहा को जिले में तीसरा और तनु तिवारी को नौंवा स्थान मिला है. फूलपुर के इस कॉलेज में चार-चार टॉपर निकलने से खुशी का माहौल है.

यूपी बोर्ड की इंटर की परीक्षा में अंशिका यादव ने 475 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है.जबकि इसी कॉलेज की आंचल यादव ने 470 अंक हासिल कर यूपी में चौथा स्थान हासिल किया है. दीपिका कुशवाहा ने 460 अंक हासिल करते हुए प्रयागराज जिले में तीसरा स्थान हासिल किया है. तनु तिवारी ने 444 अंक पाकर जिले में नौवां स्थान हासिल किया है. ऐसे में कॉलेज में खुशी का माहौल है.

यह बोले मेधावी.

टॉपर अंशिका यादव और आंचल यादव आगे चलकर सिविल सेवा में जाना चाहतीं हैं. वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहतीं हैं. उधर, छात्राओं की सफलता से कॉलेज प्रबंधन और शिक्षक गदगद हैं. शिक्षकों का कहना है कि कोरोना काल में पढ़ाई नियमित रूप से वीडियो के जरिए जारी रखी गई. प्रबंधन ने भी तकनीकी व्यवस्थाएं कराने में सहयोग दिया, जिसका परिणाम आज सबके सामने हैं. कॉलेज की प्रधानाचार्या ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details