उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फूलपुर कांड: जहरीली शराब ने छीनी चार लोगों की आंखों की रोशनी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जहरीली शराब पीने वाले चार लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. वहीं अब तक सरकारी ठेके से शराब खरीदकर पीने वाले 6 लोगों की जान जा चुकी है. अभी 19 लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है.

By

Published : Nov 24, 2020, 12:46 PM IST

Updated : Nov 24, 2020, 4:25 PM IST

prayagraj news
जहरीली शराब से 4 लोगों की आंखों की रोशनी गई.

प्रयागराज: फूलपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित देशी शराब के ठेका से खरीदकर जहरीली शराब पीने वाले लोगों की तकलीफें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जहरीली शराब का सेवन करने वाले 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब चार लोगों की आंखों की रोशनी चली जाने की बात सामने आई है.

जहरीली शराब से जा चुकी है 6 की जान
फूलपुर थाना क्षेत्र के अमिलिया और वरुणा गांव स्थित देशी शराब ठेके से गुरुवार-शुक्रवार को कई लोगों ने शराब खरीदकर पी थी. इसमें 6 लोगों की जान गई थी और कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब अस्पताल में भर्ती 4 लोगों ने आंखों की रोशनी चली जाने की बात कही है, उन्हें अब दिखाई देना बंद हो गया है. इस पूरे मामले में अभी तक 7 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि गैंगस्टर के आरोपी को कैसे शराब का ठेका मिला.

फूलपुर शराब कांड के आरोपी ठेकेदार श्याम बाबू जायसवाल की चल-अचल संपत्ति कुर्क करने की कवायद प्रशासन ने शुरू कर दी है. अभी तक इस पूरे मामले में 7 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. ग्राम प्रधान की मानें तो अस्पताल में भर्ती 19 लोगों में से चार लोगों ने अपनी आंखों की रोशनी भी गवां दी है और कई पीड़ितों को आंखों से कम दिख रहा है. वहीं कुछ लोग तो बिना डिस्चार्ज हुए ही गांव वापस चले आए हैं और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर प्रशासन ने छापेमारी तेज कर दी है. अभी तक दो दुकानों को सीज किया गया है. प्रशासन ने 18 नवंबर से 2 दिसंबर तक विशेष अभियान भी चला रखा है.

गैंगस्टर के आरोपी को मिला शराब का ठेका
प्रयागराज में ऐसे कई गांव हैं, जहां कच्ची शराब की भट्टियां धधक रही हैं. प्रशासन की जानकारी के बावजूद इन पर कार्रवाई नहीं हो रही है. यही कारण है कि जहरीली शराब का कारोबार फल-फूल रहा है. फूलपुर शराब कांड के आरोपी श्याम बाबू पर गैंगस्टर और मादक पदार्थ बेचने के दो मुकदमे दर्ज हैं. वह जेल भी जा चुका है.

Last Updated : Nov 24, 2020, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details