उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व राज्‍यपाल मोतीलाल वोरा की अस्थियां संगम में विसर्जित, कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 27, 2020, 4:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा की अस्थियां रविवार को संगम में विसर्जित कर दी गईं. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनके पुत्र विधायक अरुण वोरा ने अस्थियों को संगम में प्रवाहित किया.

पूर्व राज्‍यपाल मोतीलाल वोरा की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचे नेतागण.
पूर्व राज्‍यपाल मोतीलाल वोरा की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचे नेतागण.

प्रयागराज: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा की अस्थियां संगम में विसर्जित कर दी गईं. रविवार को उनके पुत्र विधायक अरुण वोरा सहित परिवार के अन्य सदस्य बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे. जहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने एयरपोर्ट पर ही मोतीलाल वोरा की अस्थियों को पुष्पांजलि अर्पित की.

पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि.

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अस्थियों को संगम में किया प्रवाहित

प्रयागराज के संगमघाट पहुंच कर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा के पुत्र अरुण वोरा ने उनकी अस्थियों को संगम में प्रवाहित किया. इस मौके पर प्रमोद तिवारी सहित दिवंगत मोतीलाल के सगे संबंधी भी मौजूद रहे. रविवार दोपहर 12:30 बजे परिजन दिवंगत मोतीलाल वोरा की अस्थियों को लेकर संगम पहुंचे. प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले से ही व्यवस्था कर रखी थी. संगम के वीआईपी घाट से परिजन व प्रमोद तिवारी सहित अन्य नेताओं को पांच नावों से संगम तक ले जाया गया. करीब दो घंटे तक अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम चला. इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि देने के लिये कांग्रेसियों का हुजूम उमड़ पड़ा.

संगम में पूर्व राज्‍यपाल मोतीलाल वोरा की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचे नेतागण.

मोतीलाल का प्रयागराज से था विशेष लगाव

अस्थियां विसर्जन के पश्चात वहां मौजूद कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया. मौके पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोतीलाल वोरा का प्रयागराज से विशेष लगाव था, उन्होंने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रहते हुए दौरान शहर के लिए कई योजनाएं दीं.

इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व राजपाल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे नेताओं में उज्ज्वल शुक्ला, अरुण तिवारी, रामकिशुन पटेल, नफीस अनवर, सुधाकर तिवारी, विवेकानंद पाठक, मुकुन्द तिवारी, मक़सूद खान, तलत अजीम, हसीब अहमद, फुजैल हाशमी, किशोर वार्ष्णेय, संजय तिवारी, सुरेश यादव, अनिल पाण्डेय, तस्लीमउद्दीन, उदय यादव, महेश तिवारी, विजय मिश्रा समेत आदि लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details