उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: 'क्रिया योग आश्रम' में विदेशी नागरिकों ने किया योग

प्रयागराज स्थित क्रिया योग आश्रम में रहने वाले विदेशियों ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020 पर योग कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया. विदेशी नागरिकों का भी कहना है कि योग करने से एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

By

Published : Jun 21, 2020, 11:12 AM IST

योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन
योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

प्रयागराज:21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पूरा विश्व योग कर रहा है. वहीं प्रयागराज के झूंसी स्थित क्रिया योग आश्रम में रह रहे विदेशियों में भी योग को लेकर उत्साह देखने को मिला. इस अवसर पर आश्रम में मौजूद विदेशी नागरिकों के अलावा स्थानीय लोगों ने योग के जरिए स्वस्थ रहने की कला सीखी.

विदेशी नागरिकों ने भी किया योग

सकारात्मक ऊर्जा का संचार
प्रयागराज के झूंसी में स्थित क्रिया योग आश्रम में रह रहे भारतीय नागरिक, योग और संस्कृति का प्रचार भारत के अलावा विदेशों में भी कर रहे हैं. साथ ही अंतरराष्ट्रीय योग गुरु योगी सत्यम के सानिध्य में विदेशी नागरिक भी योग सीख रहे हैं. योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे नागरिकों ने बताया कि योग के माध्यम से हम शरीर को निरोग बना सकते हैं. साथ ही मन और बुद्धि का विकास भी कर सकते हैं. योग अपनाने से एक सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है.

योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

शरीर रहता है स्वस्थ
इस अवसर पर क्रिया योग आश्रम में कनाडा, सऊदी अरब, अमेरिका और अन्य कई देशों के नागरिकों ने योग किया. योगी सत्यम ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में सबसे अधिक जरूरी है कि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जाए. ऐसे में योग करने से शरीर का न सिर्फ एबिलिटी सिस्टम बढ़ता है, बल्कि रोगों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details