उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का माल स्वाहा

प्रयागराज के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

By

Published : Apr 27, 2021, 2:34 PM IST

लाखों का माल जला
लाखों का माल जला

प्रयागराज : जिले के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में हटिया चौराहे के आगे बैंक ऑफ बड़ौदा के पास एक मकान में अचानक आग लग गई. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम जब तक आग पर काबू पाती, तब तक लाखों का सामान जलकर राख हो गया. मकान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र स्थित हटिया चौराहा निवासी नंद लाल विश्वकर्मा के मकान के ग्राउंड फ्लोर पर परचून की दुकान है. दूसरी मंजिल पर उनका पूरा परिवार रहता है. परिजनों के अनुसार, मंगलवार की सुबह अचानक शॉर्ट सर्किट से ऊपर के फ्लोर में आग लग गई. धुंआ देख आसपास के लोग भी घबराकर घर से बाहर निकल पड़े. देखते ही देखते मकान से आग की लपटें उठने लगीं. जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ, वहां लकड़ी का कारोबार ज्यादा होता है. इससे आग फैलने की आशंका जताते हुए लोग घरों से बाहर निकल गए. हादसे की सूचना पाकर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई. स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. मगर तब तक ऊपरी तल के कमरे में रखा सामान जल चुका था.

इसे भी पढ़ें-जिला अस्पताल के स्टोर रूम में रखे 7 रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी

मुठीगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि आग बुझाने में देरी होने से नंद लाल विश्वकर्मा के मकान में रखे सारे सामान जलकर राख हो गए.

लाखों का हुआ नुकसान

वहीं, पीड़ित नंद लाल विश्वकर्मा इस अग्निकांड में घर का सारा सामान जल जाने से काफी सदमे में हैं. उन्होंने कहा कि यही एक मकान उनके पास था, जो अब पूरी तरह जलकर राख हो गया. उनका यह भी कहना है कि उनकी एक बेटी है, जिसकी शादी के लिए उन्होंने कुछ सामान और गहने घर में रखे थे. सब जलकर राख हो गया. इस हादसे में करीब 5 से 6 लाख का नुकसान हुआ है. पीड़ित ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details