उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी दिवस: सांस्कृतिक केंद्र परिसर में लगी प्रदर्शनी

By

Published : Jan 24, 2021, 5:30 PM IST

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को प्रयागराज के उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र परिसर में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रदेश के लगभग सभी विभागों ने अपनी प्रदर्शनी लगाई.

यूपी दिवस पर प्रदर्शनी
यूपी दिवस पर प्रदर्शनी

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जगह-जगह पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को प्रयागराज के उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र परिसर में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रदेश के लगभग सभी विभागों ने अपनी प्रदर्शनी लगाई. प्रदर्शनी का उद्घाटन फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने किया.

यूपी दिवस पर प्रदर्शनी.

प्रदर्शनी की थीम
24 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस पर इस बार की थीम 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, महिला-युवा-किसान, सबका विकास सबका सम्मान' है. इस अवसर पर सांस्कृतिक केंद्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और विभाग में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया.

इन विभागों के लगे स्टॉल
प्रदर्शनी में सबसे अधिक कृषि विभाग के स्टॉल लगाए गए, जिस पर किसानों को कृषि विभाग की योजनाओं और उसके लाभ के बारे में जानकारी दी गई. इसके अलावा उद्यान, बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज विभाग और शिक्षा विभाग के विस्तार पर प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें योजनाओं की जानकारी दी गई. कार्यक्रम के दौरान आयोजन के प्रभारी आशीष कुमार ने उत्तर प्रदेश दिवस की थीम और इसके उद्देश्य के बारे में लोगों को जानकारी दी.

सांसद ने दी बधाई
प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंची फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर आयोजित यह प्रदर्शनी आमजन के लिए लाभप्रद साबित होगी. इससे लोगों को सभी योजनाओं की जानकारी एक ही पटल पर मिल मिल रही है. इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस की बधाई भी दी और प्रदेश के उत्तरोत्तर विकास की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details