उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धर्मगुरू लोगों से घर पर रहकर पूजा-अर्चना करने की करें अपील- डीएम प्रयागराज

By

Published : Apr 14, 2021, 8:50 PM IST

यूपी के प्रयागराज में जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने पुलिस लाइन के सभागार में विभिन्न धर्मों के गुरूओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि अस्पतालों की संख्या सीमित है और आपकी सतर्कता ही बचाव है.

डीएम प्रयागराज ने घर पर रहकर पूजा-अर्चना करने की अपील की
डीएम प्रयागराज ने घर पर रहकर पूजा-अर्चना करने की अपील की

प्रयागराज: जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और इसके प्रसार को कम करने के लिए बुधवार को जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने पुलिस लाइन के सभागार में विभिन्न धर्मों के गुरूओं के साथ बैठक की. उन्होंने कोरोना प्रसार को रोकने में सहयोग प्रदान करने तथा लोगों को जागरूक किये जाने के सम्बंध में बातचीत की.

बैठक में उन्होंने धर्मगुरूओं से अपने संस्थानों, मंदिरों, मस्जिदों, गुरूद्वारों में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को कम से कम करने हेतु लोगों से अपील करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की हम सब की जिम्मेदारी है. डीएम ने कहा अस्पतालों की संख्या सीमित है और क्योंकि सतर्कता से ही बचाव है. प्रशासन के साथ-साथ आप सबकी जिम्मेदारी है कि अपने स्तर से कोरोना के बढ़ते खतरे को रोकने का प्रयास करें. डीएम ने कहा आप सभी लोगों से अपील करें कि लोग कम से कम संख्या में धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लें एवं घर में ही पूजा-अर्चना और इबादत करें. लोग मास्क का प्रयोग करें एवं उचित दूरी बनाये रखें. आपका प्रबंधन इस बात का ध्यान रखे कि प्रतिष्ठानों के बाहर लंबी लाइनें न लगें. इसके लिए लोगों को श्रद्धालुओं से अपील करनी चाहिए.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संवेदनशील मौकों पर आप लोगों का सहयोग प्रशासन को मिला है. इस बार भी आप सबका पूर्ण सहयोग मिलता रहे, यही अपेक्षा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रशासन तो मास्क एवं दूरी का पालन सुनिश्चित करता ही रहा है परंतु आप लोगों से भी सहयोग जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details