उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: हिस्ट्रीशीटर और माफिया सपा नेता प्रदीप माहरा के मकान पर चला बुल्डोजर

यूपी के प्रयागराज जिला प्रशासन ने नैनी क्षेत्र के बालू, भू-माफिया और हिस्ट्रीशीटर प्रदीप माहरा के घर पर बुल्डोजर लगवा कर अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिया. आरोप है कि सपा सरकार में इस हिस्ट्रीशीटर ने सरकारी जमीन का कुछ हिस्सा अपनी जमीन में मिला लिया था. साथ ही बिना पीडीए से नक्शा पास कराए आलीशान भवन का निर्माण करा लिया था.

By

Published : Nov 7, 2020, 4:07 PM IST

प्रदीप माहरा के मकान पर चला बुल्डोजर.
प्रदीप माहरा के मकान पर चला बुल्डोजर.

प्रयागराजः यूपी सरकार का माफिया और गुंडों के खिलाफ में ऑपरेशन जारी है. प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके 10 से ज्यादा गुर्गों की अवैध संपत्तियों पर बुल्डोजर चलाने के बाद सरकार ने भादोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और उनके रिस्तेदार दिलीप मिश्रा का अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया था. यह कार्रवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की है.

वहीं नैनी के बालू माफिया और हिस्ट्री शीटर प्रदीप माहरा के घर पर बुल्डोजर लगवा कर अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिया गया. आरोप है कि पिछली सरकार में इस हिस्ट्रीशीटर ने सरकारी जमीन का कुछ हिस्सा अपनी जमीन में मिला लिया था. साथ ही बिना पीडीए से नक्शा पास कराए आलीशान भवन का निर्माण करा लिया था. आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम फोर्स के साथ पहुंची और सभी 1500 गज में बने अवैध निर्माणों को एक-एक करके ध्वस्त करना शुरु कर दिया.

बताया जाता है कि प्रदीप माहरा सपा से भी जुड़ा रहा है. इसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, जमीन कब्जे रंगदारी और धमकी के कई मुकदमें प्रयागराज के यमुनापार इलाके के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. नैनी थाने में इसकी हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है.

इसी दौरान पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया माफिया हिस्ट्रीशीटर प्रदीप माहरा उर्फ जीतू माहरा ने 1500 वर्ग गज जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया था. जिसे आज पीडीए द्वारा ध्वस्त कर का आदेश पारित करते हुए पूरे मकान को बुल्डोजर लगाकर गिरा दिया गया. पीडीए अब इसके अवैध संपत्ति को चिन्हित करेगी और कहां-कहां पर अवैध निर्माण हैं, इसकी जांच भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details