उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलवामा में शहीद महेश यादव की पत्नी और माता-पिता को दिया 11-11 लाख का चेक

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में जिलाधिकारी ने शहीद महेश कुमार यादव के माता-पिता और पत्नी को 11-11 लाख रुपये का चेक प्रदान किया. यह चेक उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की ओर से शहीद के परिजनों के लिए दिया गया.

By

Published : May 27, 2020, 8:51 PM IST

प्रयागराज
शहीद के परिजनों को सौंपा चैक

प्रयागराज: पुलवामा में शहीद महेश कुमार यादव की पत्नी और माता-पिता को जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की तरफ से दिए गए 11-11 लाख रुपए का चेक प्रदान किया. कोरोना काल में शहीद के परिजनों को धनराशि देकर जिलाधिकारी ने शहीद महेश यादव को याद करते हुए वीरता का गुणगान किया.

हमेशा याद रहेगी शहीद की कुर्बानी

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने अपने कार्यालय में पुलवामा में शहीद महेश कुमार की पत्नी संजू देवी, उनकी माता शांति देवी और पिता राजकुमार यादव को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की तरफ से दिए गए 11-11 लाख रुपए का चेक प्रदान किया. सरकार की ओर से मिले सहयोग से परिजनों की आंखों से आंसू आ गए. ऐसे में जिलाधिकारी ने परिवार के सदस्यों को सांत्वना देते हुए शहीद महेश को देश का लाल बताया. उन्होंने कहा कि महेश की कुर्बानी प्रयागराज की धरती हमेशा याद करेगी.

हर समय प्रशासन है साथ

जिलाधिकारी ने शहीद की पत्नी संजू देवी और शहीद के माता-पिता का हालचाल लिया. साथ ही उनकी पत्नी से उनकी नौकरी पर जाने और अन्य कार्यों के बारे में भी जानकारी ली. जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार की आपको दिक्कत आए तो प्रशासन आपके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details