उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 31, 2021, 4:08 AM IST

ETV Bharat / state

विपक्ष के पास दुष्प्रचार के अलावा कोई कार्य नहीं :केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक दिवसीय दौरा किया. इस दौरान ग्रामीणों से वर्चुअल संवाद किया.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दौरा
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दौरा

प्रयागराजःजिले में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज (शनिवार) एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे. यहां पर प्रधानमंत्री के सात वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर दो गांव के लोगों से वर्चुअल संवाद किया गया. इस दौरान जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के सात वर्ष के कार्यकाल में देश की जनता के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का संचालन सुचारू रूप से हुआ है.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दौरा

पूरे प्रदेश में आयोजन
प्रधानमंत्री के सात वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश और देश में कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इस सात वर्ष में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिस तरह से प्रयास किए गए, उससे निश्चित रूप से देश में करोड़ों संक्रमण को रोकने में बड़ी सफलता मिली है और अधिक से अधिक लोगों का उपचार हुआ है. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में बहुत से लोगों का बहुत कुछ छीन गया. ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता नहीं हैं, उनके लिए प्रधानमंत्री केयर फंड से उनके कल्याण के लिए घोषणा की गई है. बच्चों के प्रति उत्तरदायित्व भी दिखाया गया है. इसके अलावा ऐसे बच्चों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से ₹4000 मासिक पेंशन देने की भी घोषणा की गई है. वहीं, एक जून से कोरोना कर्फ़्यू पूरे प्रदेश में शर्तों के साथ कुछ छूट भी दी गई है.

जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और नकली दवाओं का कारोबार करने वाले को ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए प्रदेश सरकार पूरी निगरानी रखे हुए हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में लाशों के दफनाया जाने पर उन्होंने कहा कि इस पर विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा है. इसका जवाब प्रयागराज की जनता को खुद देना चाहिए ऐसा नहीं है कि सिर्फ इस साल ही वहां पर लाशों को दफनाया गया है ऐसा बहुत पहले से होता आया है.

इसे भी पढ़ेंः राप्ती नदी में फेंक दिया कोरोना संक्रमित शव

हो रहा दुष्प्रचार
उन्होंने कहा कि इस समय देश के अंदर भाजपा विरोधी या मोदी विरोधी दुष्प्रचार करने का काम किया जा रहा है. ऐसे लोगों को प्रयागराज वालों को सही जवाब देना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि यह पहला ऐसा वर्ष नहीं है लेकिन यह दुखद है की कोविड-19 इतना दुखद समय आया. ऐसे समय में लोग सहयोग करने के बजाए दुष्प्रचार में जुट गए, चाहे वह कोई भी कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर के हो या फिर शवों को दफनाने को लेकर. कितना बड़ा संकट देश के ऊपर है. ऐसे में यह दुष्प्रचार पीड़ादायक है. उन्होंने कहा कि गंगा जी के प्रत्येक घाट पर जहां पर पहले पानी का प्रवाह तेज होता था तो सब को प्रवाहित कर दिया जाता था क्योंकि अब प्रवाह तेज नहीं है इसलिए जहां पर बालू का ढेर है लोग वहां पर सब को दफना देते हैं. इस पर दुष्प्रचार नहीं किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details