उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: केशव मौर्य बोले, हमारी सरकार गुरु-शिष्य परंपरा को देती है सम्मान

By

Published : Jul 16, 2019, 9:21 PM IST

गुरु पूर्णिमा के पर्व पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्होंने गुरु पूर्णिमा पर्व और कांवड़ यात्रा को लेकर मीडिया से बातचीत की.

प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.

प्रयागराज:प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के पर्व पर प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने कहा कि भारत देश गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मना रहा है. यह वह दिन है जब सभी सफल व्यक्ति अपने गुरु के पास जाकर उनका शीश वंदन करते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. ऐसे में मैं सभी को गुरु पूर्णिमा पर्व की हार्दिक बधाई देता हूं.

प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि गुरु पूर्णिमा पर्व के साथ ही पवित्र श्रावण माह की शुरुआत हो रही है. श्रावण मास के मद्देनजर सरकार की तरफ से कांवड़ यात्रा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सभी मार्गों पर कांवरियों के लिए जरूरी सुरक्षा व्यवस्था और अन्य सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराया गया है.

पहले प्रदेश में कांवड़ यात्रा निकलती थी तो कांवड़ियों के ऊपर लाठी-डंडे चलते थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा सरकार बनी है उसके बाद से यहां पर पुष्प की वर्षा हो रही है. उन्होंने कहा कि बात चाहे कुंभ की हो या फिर कांवड़ यात्रा की प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है कि कांवड़ यात्रा में जाने वाले सभी मार्गों पर पुष्प वर्षा कराई जाएगी.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने आगे कहा कि प्रयागराज के दशा सुमेर घाट से करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु और कांवड़ियां जल भरते हैं और काशी और बाबा बैजनाथ धाम के लिए जल लेकर जाते हैं. ऐसे में यहां पर स्वच्छता और घाट का दुरुस्तीकरण कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details