उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस और परिजनों के बीच शव की छीनाझपटी

By

Published : Mar 21, 2021, 3:20 PM IST

यूपी के प्रयागराज में एक युवक का शव रेलवे ट्रैक पर शव मिला है. युवक की हत्या करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. इस दौरान पुलिस और परिजनों के बीच शव को लेकर खींचतान हुई.

शव की छीनाझपटी
शव की छीनाझपटी

प्रयागराजःजिले के मऊ आइमा थाना क्षेत्र के बारहवीं में पढ़ने वाले छात्र नीरज कुमार का शव शनिवार को रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला. मृतक के परिजन हत्या की आशंका जताते हुए प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया. सड़क पर शव रखकर जाम लगाने पर पुलिस और मृतक के परिजनों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस वालों ने मृतक के परिजनों से जबरन शव छीनना चाहा. इसके बाद मृतक के परजिनों और पुलिस वालों के बीच शव की छीनाझपटी होने लगी. इस बीच पुलिस वालों ने परिजनों से जबरन शव छीनते हुए अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया.

पुलिस और परिजनों के बीच शव की छीनाझपटी.

प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर शव रखकर लगाया जाम
जिले के मऊ आइमा थाना क्षेत्र के बारहवीं में पढ़ने वाले छात्र नीरज कुमार का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला. शव के पास ही एक सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद हुआ है. शव मिलने की जानकारी मिलते ही परिवार मौके पर पहुंच गए और युवक की हत्या किए जाने का शक जताया. घटना के बाद जब पोस्टमार्टम होने के बाद शव घर पहुंचा तो परिवार वाले शव को प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया. सड़क पर शव रखकर जाम लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर सीओ समेत कई थानों की फोर्स भी पहुंच गयी. इसके बाद पुलिस वालों ने शव हटाकर जाम खुलवाने के लिए कहा, लेकिन परिजन शव हटाने को तैयार नहीं हुए. इसके बाद पुलिस और मृतक के परिजनों में नोकझोंक हुई.

सुसाइड नोट.
सुसाइड नोट में बरामद
मृतक युवक ने सुसाइड नोट में अपना नाम पता लिखने के साथ ही अपनी मर्जी से जान देने की बात लिखी है. साथ ही उसने नोट में यह भी लिखा है कि वो कुमार विश्वास की तरह कवि बनना चाहता था. उसकी पढ़ाई लिखाई भी अच्छी चल रही थी लेकिन कुछ ऐसा हुआ है कि उसे अपनी जान देनी पड़ रही है. हालांकि किस वजह से वो आत्महत्या कर रहा है इसका स्पष्ट कारण सुसाइड नोट में नहीं लिखा है. इसके साथ ही उसने यह भी लिखा था कि उसके शव को परिवार वालों को सौंप दिया जाए.

यह भी पढ़ें-कुर्सी छीनने पर भड़के भाजपा कार्यकर्ता, बाद में पीछे बैठे नजर आए अफसर

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
परिजनों का आरोप है कि युवक शुक्रवार से लापता था जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी थी. इसके बावजूद पुलिस ने उसकी खोजबीन नहीं की. वहीं शनिवार को रेलवे ट्रैक पर शव मिलने के बाद परिजनों का आरोप है कि उनके होनहार बेटे की हत्या कर दी गयी है. वो आत्महत्या नहीं कर सकता. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. मौके से सुसाइड नोट मिला है लेकिन परिजनों की शिकायत पर हत्या के एंगल पर भी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details