उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना का असर: प्रयागराज के राजर्षि टंडन मुक्त विवि. में बीएड आवेदन की तारीख बढ़ी आगे

By

Published : Apr 20, 2020, 9:46 AM IST

यूपी के प्रयागराज जिले स्थित राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी गई हैं. प्रवेश के लिए आवेदन और योग्यता से संबंधित पूरी जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uprtou.ac.in पर उपलब्ध कराई गई है.

राजर्षि टंडन मुक्त विवि में बीएड आवेदन की तिथि बढ़ी
राजर्षि टंडन मुक्त विवि में बीएड आवेदन की तिथि बढ़ी

प्रयागराज: जिले में लॉकडाउन की वजह से राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में बीएड और बीएड विशिष्ट शिक्षा 2020 के लिए प्रवेश परीक्षा की आवेदन की तिथि आगे बढ़ा दी गई है. कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन की अवधि दूसरी बार 3 मई तक बढ़ाए जाने के कारण यह निर्णय लिया गया है.

इन तिथियों पर कर सकेंगे आवेदन
बीएड, बीएड विशिष्ट शिक्षा प्रवेश परीक्षा 2020 के समन्वयक प्रो. प्रेम प्रकाश दुबे ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण और शुल्क चालान प्राप्ति ऑनलाइन शुल्क ट्रांसफर की अंतिम तिथि अब 10 मई तक बढ़ा दी गई है. वहीं ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से बढ़ाकर 15 मई कर दी गई है. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में प्रेषित करने की अंतिम तिथि 10 मई से बढ़ाकर 20 मई कर दी गई है.

10 मई तक करें ऑनलाइन शुल्क जमा
मीडिया प्रभारी डॉ. प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने अभ्यर्थियों को ऑनलाइन पंजीकरण कराने और शुल्क जमा करने में असुविधा होने के कारण प्रदेशभर के अभ्यर्थियों के आग्रह पर पूर्व निर्धारित तिथियों को पुनः विस्तारित करने की स्वीकृति प्रदान की. अब इन दोनों कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक प्रदेशभर के अभ्यर्थी 10 मई तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं. प्रवेश के लिए आवेदन और योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uprtou.ac.in पर उपलब्ध है. इसके साथ ही प्रवेश परीक्षा संबंधी अन्य तिथियों की जानकारी बाद में यथा समय घोषित की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details