उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले के आरोपी की 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी मंजूर, अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर भेजा जाएगा जेल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 26, 2023, 6:49 PM IST

Updated : Nov 26, 2023, 6:59 PM IST

प्रयागराज में सिटी बस के कंडक्टर पर बीटेक छात्र ने चापड़ से हमला (Prayagraj student conductor attack ) कर दिया था. घटना के बाद आरोपी ने जिहादी वीडियो भी बनाया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है.

्प
पिप

प्रयागराज :जिले में शुक्रवार को किराए के विवाद में बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले के आरोपी इंजीनियरिंग छात्र लॉरेब हाशमी की 14 दिन ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर हो गई है. एसीजेएम कोर्ट ने पुलिस की रिपोर्ट पर आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिए हैं. मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लग गई थी. वह अस्पताल में भर्ती है. स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ही उसे जेल भेजा जा सकेगा.

किराए के विवाद में किया था हमला :शुक्रवार को प्रयागराज के औद्योगिक थाना क्षेत्र में चलती सिटी बस में सोरांव के हाजीगंज निवासी बीटेक छात्र लॉरेब हाशमी की कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा से किराए को लेकर विवाद हो गया था. लॉरेब हाशमी ने बस कंडक्टर के गर्दन और शरीर पर चापड़ से वार कर दिया था. घायल कंडक्टर को अस्पताल भेजा गया था. घटना के बाद आरोपी ने एक वीडियो जारी कर घटना की जिम्मेदारी ली थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस उसे लेकर चापड़ बरामद करने पहुंची थी, इस दौरान छिपाकर रखे गए तमंचे से उसने पुलिस पर फायर कर दिया था. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में होली लग गई थी.

एटीएस ने घर से जब्त किए लेक्ट्रॉनिक उपकरण :मामला सामने आने के बाद यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज प्रशासन ने छात्र को सस्पेंड कर दिया था. एटीएस भी मामले की जांच कर रही है. उसके आवास पर जाकर एटीएस ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया है. उसके कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की गई है. उसके घर पर पुलिस का सख्त पहरा है. फिलहाल पुलिस कस्टडी में उसका इलाज चल रहा है. इसी दौरान पुलिस की तरफ से घटना के आरोपी के खिलाफ कोर्ट में रिपोर्ट पेश की गई. इसे देखने के बाद एसीजेएम कोर्ट ने आरोपी की ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर करते हुए उसको 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया. डॉक्टरों द्वारा आरोपी को अभी डिस्चार्ज न करने की वजह से रविवार शाम तक उसको जेल नहीं भेजा जा सका है. पुलिस उसके डिस्चार्ज होने का इंतजार कर रही है. इसके बाद उसे नैनी सेंट्रल जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें :बस कंडक्टर और चालक पर हमले के बाद जिहादी वीडियो बनाने वाला इंजीनियरिंग छात्र सस्पेंड, एटीएस भी कर रही जांच

Last Updated : Nov 26, 2023, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details