उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: गो तस्करी के आरोपी मुजफ्फर के भाइयों की 10 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

By

Published : Jun 29, 2022, 2:35 PM IST

प्रयागराज पुलिस जल्द ही कौड़िहार ब्लॉक के प्रमुख और गो तस्करी के आरोपी मुजफ्फर के भाइयों की संपत्ति कुर्क करेगी. इसके लिए पुलिस ने डीएम को रिपोर्ट भेज दी है.

etv bharat
संपत्ति कुर्क की तैयारी में पुलिस टीम

प्रयागराज: जिले में गो तस्करी के आरोपी मुजफ्फर के बाद उसके भाइयों की संपत्ति कुर्क होने वाली है. पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई के लिए डीएम को रिपोर्ट भेज दी है. जिलाधिकारी के आदेश के बाद पुलिस उनके 5 मकानों पर कुर्की की कार्रवाई करेगी. बताया जा रहा है कि इन 5 मकानों की कीमत 10 करोड़ रुपये से अधिक है.

प्रयागराज के कौड़िहार ब्लॉक के प्रमुख और गो तस्कर मुजफ्फर के मकानों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के बाद पुलिस अब उसके भाइयों के अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी में जुटी है. पूरामुफ्ती थाने की तरफ से पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में आरोपियों की संपत्तियां कुर्क करने की अनुमति लेने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेज चुकी है. मुजफ्फर ने जेल में रहते हुए सपा की ओर कौड़िहार ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा और चुनाव जीतकर ब्लॉक प्रमुख भी बन गया.

बता दें कि उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मुकदमें भी दर्ज हैं. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पुलिस ने उसके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया था. मुजफ्फर प्रयागराज पूरामुफ्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. पूरामुफ्ती पुलिस ने करीब ढाई महीने पहले गैंगरस्टर एक्ट के तहत उसके अलग-अलग मकान को कुर्क किया था. पुलिस अब उसके तीन भाई अशरफ, अशलम और मोअज्जम के 5 मकान को कुर्क करने के लिए तैयारी कर चुकी है.

यह भी पढ़ें:प्रयागराज: 309 प्लॉट की नीलामी करेगा PDA, नाराज लोग बोले- गरीबों को नहीं मिल पाएगी सुविधा

पुलिस को मुजफ्फर के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में भी एक मकान के होने की जानकारी मिली है. खबर है कि मुजफ्फर ने अटाला इलाके में भी एक घर लिया हुआ है. पुलिस अब अटाला इलाके की उस संपत्ति को भी कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट बनाकर भेजने वाली है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details