उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बार एसोसिएशन के 28 सदस्यीय चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम शुरू

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के 28 सदस्यीय चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम शुरू हो गया है.

By

Published : Feb 2, 2023, 10:52 PM IST

hc
hc

प्रयागराज: हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के 28 सदस्यीय चुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती का काम शुरू हो गया. मतपत्रों की छंटनी के बाद अपराह्न तीन बजे से प्रारंभ मतगणना में अध्यक्ष व महासचिव पद पर रोमांचक संघर्ष सामने आया. देर शाम तक चली पांच सौ वोटों की गिनती में अध्यक्ष पद पर अशोक कुमार सिंह व अनिल तिवारी और महासचिव के लिए नितिन शर्मा व अखिलेश शर्मा के बीच कांटे का मुकाबला था.

बुधवार से प्रारंभ मतपत्रों की छंटनी का काम गुरुवार को अपराह्न तीन बजे संपन्न हुआ तो प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के आग्रह पर मुख्य चुनाव अधिकारी अनिल भूषण ने अध्यक्ष वी महासचिव पद की मतगणना प्रारंभ करा दी. दोनों पदों के लिए 500 वोटों की गिनती की गई. उप चुनाव अधिकारी वशिष्ठ तिवारी ने बताया कि पांच सौ मतों की गिनती में अध्यक्ष पद पर अशोक कुमार सिंह 177 वोट पाकर सबसे आगे चल रहे थे तो अनिल तिवारी 170 वोट प्राप्त कर उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे थे.

आईके चतुर्वेदी 61 वोटों के साथ तीसरे और सीपी उपाध्याय 50 वोट पाकर चौथे स्थान पर चल रहे थे। इसी प्रकार महासचिव पद पर नितिन शर्मा (112 वोट) एवं अखिलेश कुमार शर्मा (107) के बीच कांटे का मुकाबला था. विक्रांत पांडेय 89 मतों के साथ तीसरे और राय साहब यादव 50 वोट लेकर चौथे स्थान पर चल रहे थे. चुनाव समिति ने बताया कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 150वीं वर्षगांठ के दो दिवसीय समारोह के कारण तीन व चार फरवरी को मतगणना का कार्य स्थगित रहेगा. मतगणना अब पांच फरवरी को सुबह दस बजे से प्रारंभ होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details