उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: मिनी सदन में हंगामा, बढ़े हाऊस टैक्स को लेकर पार्षदों ने काटा बवाल

By

Published : Aug 26, 2019, 11:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नगर निगम के मिनी सदन में पांच महीने देर से सालाना बजट सोमवार को पेश किया गया. मिनी सदन में हाऊस टैक्स विज्ञापन नीति मुद्दों पर सदन जैसे ही आरम्भ हुई एक सुर में सभी ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते सदन में हंगामा शुरू हो गया.

प्रयागराज नगर निगम.

प्रयागराज: प्रयागराज के नगर निगम के मिनी सदन में पांच महीने देर से सालाना बजट सोमवार को पेश किया गया. बजट के अलावा हाऊस टैक्स विज्ञापन नीति भी सदन के समक्ष रखी गई, लेकिन पार्षदों ने बढ़े बजट को लेकर नगर निगम की नीति का जमकर विरोध किया. देखते ही देखते सदन में एक-दूसरे पक्ष के बीच हंगामा शुरू हो गया. इतना ही नहीं सदन की कार्यवाही को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा.

मामले की जानकारी देते नगर निगम उपाध्यक्ष.


प्रयागराज के नगर निगम के मिनी सदन में हाऊस टैक्स विज्ञापन नीति मुद्दों पर सदन जैसे ही आरम्भ हुई. सभी ने एक सुर में इसका विरोध करना शुरू कर दिया. इन पार्षदों का कहना है कि अगर हाउस टैक्स 4 गुना बढ़ाया गया तो क्या सदन के कार्यवाही के पहले पार्षदों की बैठक बुलाकर इस पर सहमति ली गई.

पढ़ें-प्रयागराज में गंगा-यमुना का जलस्तर घटने के बाद भी लोग क्यों हैं भयभीत, जानने के लिए पढ़ें


पार्षदों का कहना है कि हम जनता के बीच रहते हैं. हमे जनता को जवाब देना पड़ रहा है. आमतौर पर नए वित्तीय वर्ष आरम्भ होने पर अप्रैल माह में बजट पेश किया जाना चाहिए, लेकिन पांच माह बिलम्ब से यह बजट सदन में रखा जा रहा है. इन पांच महीनों में करोड़ों रूपये खर्च भी हो चुके हैं. अब शेष बचे सात माह के लिए ये बजट काम में आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details