उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोते जाने से कांग्रेसियों में आक्रोश

By

Published : Nov 30, 2020, 8:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोते जाने से कांग्रेसियों में आक्रोश है. प्रयागराज के फूलपुर तहसील में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की.

congress workers angry for throwing black ink on rajiv gandhi statue
राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने से कांग्रेसियों में आक्रोश.

प्रयागराज:जिले के तहसील फूलपुर अंतर्गत बाबूगंज बाजार में कांग्रेस पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष अशफाक अहमद की अध्यक्षता में सोमवार को एक बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में भाजपा शासनकाल में व्याप्त अराजकता, गुंडागर्दी, अव्यवस्था और प्रशासनिक अक्षमता पर व्यापक चर्चा की गई. साथ ही वाराणसी में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर कालिख पोते जाने की घटना पर अफसोस व्यक्त करते हुए कटु निंदा की गई. अशफाक अहमद ने कहा कि यह कृत्य अत्यंत निंदनीय और घृणित है. इसे कांग्रेस के कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.

अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजे सरकार
कांग्रेस पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष अशफाक अहमद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने की घटना अत्यंत निंदनीय और घृणित है. इसे कांग्रेस के कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार को अविलंब ऐसे कार्यों को करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजना चाहिए.

लोकतंत्र की हत्या
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट देवराज उपाध्याय ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है. हमारे देश की सभ्यता संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कभी कामयाब नहीं हो पाएगी. ऐसे अपराधियों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाना चाहिए और कठोर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. बैठक में रेहान सिद्दीकी, मोहम्मद मारूफ अख्तर सिद्दीकी, नुरुल हुदा कादरी, माशूक हुसैन, सहजाद सिद्दीकी, मोहम्मद राशिद, भोलानाथ तिवारी, अशोक यादव, सलीम टाइगर, शमशेर सिंह पटेल, गिरधारी लाल और रिंकू तिवारी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details