उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: कांग्रेसी नेता-NSUI कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी को लेकर भीख मांग जताया विरोध

By

Published : Sep 16, 2020, 3:01 AM IST

यूपी के प्रयागराज जिले में कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ भीख मांगकर अपना विरोध जताया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की योगी सरकार तानाशाही रवैया पर कार्य कर रही है.

कांग्रेसी नेता और NSUI कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी को लेकर मांगी भीख
कांग्रेसी नेता और NSUI कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी को लेकर मांगी भीख

प्रयागराज:सरकारी नौकरियों में कुछ पदों पर होने वाली भर्तियों में पांच साल तक संविदा पर कार्य करने का प्रस्ताव लाए जाने को लेकर पूरे प्रदेश में विपक्षी पार्टियों और छात्र संगठनों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. इसी को लेकर प्रयागराज में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नफीस अनवर व विश्वविद्यालय के छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर और भीख मांग कर अपना विरोध जताया.

बेरोजगारी को लेकर सड़क पर कटोरा लेकर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की योगी सरकार तानाशाही रवैया पर कार्य कर रही है. यह जब चारों तरफ से घिरती नजर आ रही है तो ऐसे में नीतिगत फैसले लेने के बजाय हिटलरशाही रवैया पर उतारू हो गई है. इसको लेकर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और छात्र संगठन ने प्रयागराज के कटरा यूनिवर्सिटी रोड, लक्ष्मी टॉकीज चौराहा और कचहरी में जाकर भीख मांग कर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया.

एनएसयूआई संगठन से जुड़े छात्र और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के निवर्तमान उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि हमारे बीच का प्रतियोगी छात्र राजीव पटेल बेरोजगारी से लड़ते-लड़ते शहीद हो गया. हम उसकी आत्मा की शांति के लिए योगी सरकार के तानाशाही रवैया के खिलाफ सड़कों पर उतरकर भीख मांगकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. अखिलेश यादव ने बताया कि एनसीआरबी का आंकड़ा बताता है कि हर दिन 36 बेरोजगार छात्र रोजगार के चक्कर में आत्महत्या कर रहे हैं. आखिर यह सरकार किसलिए आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details