उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराजः ओलावृष्टि से हुए नुकसान का एक हफ्ते के भीतर मिलेगा मुआवजा

प्रयागराज में ओलावृष्टि से किसानों के फसलों को हुए नुकसान का जिला प्रशासन 2 दिन के भीतर सर्वे कर शासन को रिपोर्ट भेजेगा. प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि रिपोर्ट भेजने के एक सप्ताह के भीतर मुआवजा किसानों के खाते में आ जाएगा.

prayagraj latest news
फसलों के नुकसान का मिलेगा मुआवजा

By

Published : Mar 15, 2020, 7:56 PM IST

प्रयागराजः जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने रविवार को ओलावृष्टि से प्रभावित 4 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया. विधानसभा क्षेत्रों का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता कर बताया कि ओलावृष्टि से कई प्रकार के नुकसान हुए हैं. कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है, तो कुछ जगहों पर पेड़ गिरे हैं, कुछ जगहों पर जानवर की मौत हुई है. उन्होंने 2 दिन के अंदर जिला प्रशासन से इसकी रिपोर्ट सौंपने की हिदायत दी है. साथ ही मृतक महिला के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजे का चेक प्रदान किया.

जानकारी देते प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह.

यमुनापार मेजा करछना कोरांव और बारा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने किया. इस दौरान सभी जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को उनके फसलों के नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर शासन को उपलब्ध कराए. इससे किसानों की फसलों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा उन्हें समय पर दिया जा सकेगा.

उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही अधिकारियों द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अधिकारी ने भी उन्हें आश्वस्त किया है कि प्रभावित सभी क्षेत्र का 2 दिनों के अंदर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी जाएगी. नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार किसानों को फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए सहायता राशि जारी कर देगी. 1 सप्ताह के भीतर किसानों को मुआवजा प्रदान कर दिया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details