उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: मण्डलायुक्त ने कहा, 'प्रवासी मजदूरों को घर भेजने में न हो कोई लापरवाही'

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जंक्शन पर पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों का हाल-चाल जानने के लिए मण्डलायुक्त आर. रमेश कुमार और पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह पहुंचे. इस दौरान मण्डलायुक्त ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को घर भेजने में कोई लापरवाही न बरती जाए.

By

Published : May 9, 2020, 1:05 PM IST

प्रयागराज जंक्शन पर प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंमण्डलायुक्त आर रमेश कुमार.
प्रयागराज जंक्शन पर प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंमण्डलायुक्त आर रमेश कुमार.

प्रयागराज: जिले में प्रयागराज जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले प्रवासी मजदूरों का हाल-चाल जानने मण्डलायुक्त आर. रमेश कुमार और पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए किए गए समुचित प्रबंधों का जायजा लिया. इन्हें घर भेजने में कोई लापरवाही न की जाए.

मंडलायुक्त ने बसों के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को गंतव्य स्थान की ओर भेजने की व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया. उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन कराया जाए. इस बात का भी ख्याल रखा जाए कि बाहर से आने वाले इन समस्त लोगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए.

मण्डलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि सभी के साथ मानवीय संवेदना पूर्ण व्यवहार किया जाए. मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान बसों को सैनिटाइज कराए जाने, मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों का चेकअप किए जाने और यात्रियों के लिए किए गए भोजन व पानी के प्रबंध पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कार्यों में लगे हुए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रेरित किया.

मण्डलायुक्त ने कहा कि संकट के इस दौर में पूर्ण निष्ठा से कार्यरत सभी अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजेशन आदि का पूरा ध्यान रखा जाए. पुलिस महानिरीक्षक ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल के अधिकारियों और कर्मचारियों को सेवा भाव के साथ पूर्ण मनोयोग से कार्य करने की प्रेरणा दी. पुलिस महानिरीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पूर्णरूप से पालन कराने के लिए निर्देशित भी किया.

ये भी पढ़ें-प्रयागराज: शिव मंदिर से चोरी हुई पीतल के लड्डूगोपाल की 'मूर्ति'

ABOUT THE AUTHOR

...view details