उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गरीब और जरूरतमंद लोगों को बांटे गए कपड़े

यूपी के प्रयागराज में शुक्रवार को इंडियन रोटी बैंक ने नया सवेरा कार्यक्रम के अंतर्गत 95 बटालियन सीआरपीएफ के सहयोग से सफाई मित्रों को गर्म कपड़ों का वितरण किया गया.

By

Published : Dec 25, 2020, 5:05 PM IST

प्रयागराज में बांटे गए ठंड के कपड़े
प्रयागराज में बांटे गए ठंड के कपड़े

वाराणसी: पुष्कर कुंड में शुक्रवार को 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, इंडियन रोटी बैंक, नगर निगम और सृजन सामाजिक विकास न्यास द्वारा साफ-सफाई की गई. वहीं, इस अवसर पर इंडियन रोटी बैंक ने नया सवेरा कार्यक्रम के अंतर्गत 95 बटालियन सीआरपीएफ के सहयोग से गर्म कपड़ों का वितरण किया गया.

जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए समाज

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) कमांडेंट 95 बटालियन सीआरफीएफ ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि सर्दी के मौसम में सारी सुविधाओं से संपन्न व्यक्ति को भी ठंड की वजह से कष्ट होता है. ऐसे में सड़कों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों और उनके बच्चों को अत्यधिक कष्ट झेलना पड़ता है. सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी होती हैं. ऐसे में हम गर्म कपड़ों और कंबल देकर उनकी बहुत मदद कर सकते हैं, जिससे उन्हें ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े. इस बार हमें तैयार रहना होगा कि किसी गरीब और जरूरतमंद की जान ठंड से न जाए.

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बहुत से लोगों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में एक सभ्य समाज की तरह हमें उन सभी जरूरतमंद और असहाय लोगों की मदद करनी होगी, जिससे उनकी जान ठंड के कारण न जाए. ऐसे में आप अपने आस-पास अगर किसी को ठिठुरता देखें तो गर्म कपड़े देकर आप उनकी मदद कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details