उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CBSE 12th Result 2019 : सीबीएसई 12वीं परीक्षा परिणाम में एक बार फिर छात्राओं ने मारी बाजी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैैं. परीक्षार्थी रिजल्ट आने के बाद नतीजों को सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल के रिजल्ट में एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है.

By

Published : May 3, 2019, 3:51 AM IST

सीबीएसई 12वीं परीक्षा परिणाम में एक बार फिर छात्राओं ने मारी बाजी

प्रयागराज: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं के नतीजे आज जारी हो गए हैं. प्रयागराज क्षेत्रीय अधिकारी ने बातचीत में बताया कि क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज द्वारा संचालित विद्यालयों में रायबरेली केंद्रीय विद्यालय की छात्रा ऐश्वर्या ने प्रथम स्थान पाया है और पिछले वर्ष की तुलना में इस बार के रिजल्ट में बढ़ोत्तरी भी हुई है. इस साल के रिजल्ट में एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है.

क्षेत्रीय अधिकारी श्वेता अरोरा पत्रकारों से बातचीत करते हुए
प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय में आज क्षेत्रीय अधिकारी से श्वेता अरोरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि घोषित हुए आज के 12वीं के रिजल्ट में कुल 75. 36 रिजल्ट रहा. पिछले साल के परीक्षा के अपेक्षा में इस बार दशमलव .017 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इस बार 12वीं में कुल 168394 छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ था जिसमें से 164655 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिसमें 3739 छात्र अनुपस्थित रहे. उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं में छात्र 71.44 व छात्रायें 82.15 प्रतिशत रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details