उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाया बलिदान दिवस

By

Published : Feb 27, 2020, 3:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बलिदान दिवस मनाया गया. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किये गए. इस मौके पर सैकड़ों लोगों ने शहीद चंद्रशेखर को याद किया.

etv bharat
शहीद चंद्रशेखर आजाद का 89वां बलिदान दिवस

प्रयागराज:अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद का 89वां बलिदान दिवस आज देश के विभिन्न शहरों में मनाया जा रहा है. प्रयागराज में सांसद केसरी देवी पटेल ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने नारा लगाकर शहीद को श्रद्धांजलि दी.

शहीद चंद्रशेखर आजाद का 89वां बलिदान दिवस

आजाद थे और आजाद रहेंगे

जनपद में फूलपुर से लोकसभा सांसद केशरी देवी पटेल ने आजाद पार्क में शहीद चंद्रशेखर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद थे और आजाद रहेंगे. आज चंद्रशेखर आजाद के शाहदत दिवस पर हम सभी देशवासी उनको याद करते हैं. साथ ही उन्होंने देश के युवाओं से आह्वान किया कि चंद्रशेखर आजाद से प्रेरणा लेकर युवा उनके बताए गए मार्ग पर चलें और देश की रक्षा करें. इस मौके पर छात्र-छात्राएं, युवा और बुजुर्ग सभी मौजूद रहे. सभी ने 'जब तक सूरज चांद रहेगा, चंद्रशेखर तेरा नाम रहेगा' के नारे लगाए.

आज शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. अपने देश के नवयुवकों से आह्वान करती हूं कि वह उनके बताए गए मार्ग पर चलें और अपने देश की रक्षा करें.

केशरी देवी पटेल, सांसद, प्रयागराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details