उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में कोरोना संक्रमण के मामले घटे, मौत का आंकड़ा बरकरार

By

Published : May 3, 2021, 4:19 AM IST

प्रयागराज में रविवार का दिन लोगों के लिए थोड़ी राहत देने वाला साबित हुआ. अप्रैल माह के पहले हफ्ते के बाद 2 मई को पहली बार एक हजार से कम कोरोना संक्रमण के मामले आए. रविवार को 994 कोरोना संक्रमितों के मिलने के साथ ही 21 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है. जिले में संक्रमितों की संख्या में भले ही कमी आ रही है लेकिन मौतों के आंकड़े चार दिन से 20 के पार ही हैं.

अंतिम संस्कार
अंतिम संस्कार

प्रयागराजःसंगम नगरी में 6 अप्रैल को पहली बार संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार हुआ था. उस दिन जिले में 1084 कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसके बाद लगातार पूरे अप्रैल महीने में ये आंकड़ा बढ़ता ही रहा और 1000 से लेकर 17 अप्रैल को संक्रमितों का आंकड़ा 2400 के पार तक पहुंच गया था. उसके बाद से संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई और 2 मई को ये आंकड़ा घटकर एक बार फिर हजार के नीचे पहुंच गया है. जिससे लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली है.

पांच दिन में 111 लोगों की हुई मौत
कोरोना संक्रमितों के मिलने वाली संख्या में भले ही इन दिनों कमी दर्ज की गई है, लेकिन महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़े कम होते नहीं दिख रहे हैं. बीते पांच दिनों में जिले में महामारी से 111 लोगों की मौत अस्पताल में हुई है. पांच दिनों से जिले में लगातार 20 से ज्यादा संक्रमितों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा है. जिले में घटते संक्रमण की वजह से जहां लोगों को कुछ राहत मिली है वहीं लगातार हो रही मौतों से लोग सहमे हुए हैं.

बीते पांच दिन की मौत का आंकड़ा

  • 2 मई- 21 मौत
  • 1 मई- 22 मौत
  • 30 अप्रैल- 25 मौत
  • 29 अप्रैल- 21 मौत
  • 28 अप्रैल- 22 मौत

1604 हुए डिस्चार्ज
रविवार को जिले में 10 हजार 6 लोगों की कोविड जांच की गई, जिसके बाद 984 लोग संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही जिले में 1 हजार 604 लोगों ने महामारी को मात दी है. इसमें से 74 लोग स्वस्थ होने पर अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि 1504 लोगों ने घरों में रहकर कोरोना से मुक्ति पाकर स्वस्थ हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः-SRN अस्पताल में बेड न मिलने से मरीज की मौत

कोरोना से मौत का सिलसिला जारी
रविवार को क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी की पत्नी का कोरोना की वजह से इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं गुरुसिंह सभा के अध्यक्ष और इलाहाबाद होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे सरदार जोगिंदर की भी कोरोना की वजह से मौत हो गयी. उन्हें हालात बिगड़ने पर दिल्ली के निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. होटल व्यवसायी की मौत की जानकारी मिलने के बाद जिले के व्यापारियों और समाज के अन्य वर्ग के लोगों ने शोक प्रकट करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details