उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

परिवार सहित दवा व्यापारी की आत्महत्या पर बोले नंदी, कहा- सूदखोरों पर होगी सख्त कार्रवाई

पिछले दिनों शाहजहांपुर के दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने बेटा, बेटी और पत्नी के साथ फांसी लगाकर सामूहिक आत्महत्या कर ली थी. इस घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया था. इसी मामले को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता "नन्दी" ने स्वर्गीय गुप्ता के शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात की और घटना के लिए जिम्मेदार आरोपियों के विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

By

Published : Jun 11, 2021, 2:08 AM IST

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता "नन्दी"
कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता "नन्दी"

प्रयागराज: कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता, नन्दी ने बताया कि सामूहिक आत्महत्या करने वाले शाहजहांपुर के दवा व्यापारी के परिजनों की बातें सुनी और डीएम और एसएसपी को उनके तत्काल निस्तारण के साथ ही आरोपियों के विरुध्द अविलम्ब कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. शाम को उन्होंने बरेली मंडल के मंडलायुक्त, डीआईजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और सूदखोरों के काले नेक्सस और नेटवर्क पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करने की बात कही. उन्होंने कहा कि भयमुक्त व्यापार एवं व्यापारी हितों का संरक्षण हमारी सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है. इसकी अवहेलना करने वाले असामाजिक तत्व किसी कीमत पर नहीं बख्शे जाने चाहिए.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश में संगठित अपराध, माफियातंत्र और गुंडाराज पर नकेल कसी गयी है. सपा-बसपा की सरकारों में सत्ता द्वारा पोषित और संरक्षित ये अवांछित तंत्र आज पूरी तरह तबाह हो चुके हैं.

मंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश में व्यपारियों और व्यवसयियों का शोषण न होने पाए और उन्हें निडर व्यापार के लिए अनुकूल माहौल मिले, यह हमारी प्रतिबद्धता है. जिस तरह भू-माफियाओं और शराब माफियाओं के विरुद्ध कुर्की, जब्ती और अवैध सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलाने की कार्यवाही हुई है वैसे ही व्यापारियों का शोषण करने वाले अपराधी तत्वों को चिन्हित कर ऐसी ही कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी.


व्यापारी किसी भी दबाव में न उठायें आत्मघाती कदम

उन्होंने कहा कि मेरी समाज में प्रदेश के और प्रयागराज शहर के भी प्रत्येक व्यापारी से अपील है कि किसी भी दबाव या भय में कोई आत्मघाती कदम न उठायें. आपकी हर समस्या के समाधान के लिए हम 24 घंटे दिन-रात तत्पर हैं. आपकी हर कठिनाई हमारी व्यक्तिगत कठिनाई है, और उसके समाधान के लिए हम तन-मन-धन से सदैव उपलब्ध रहेंगे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details